शाजापुर। काम के बदले पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की गिरफ्त में आए जिले के एक पटवारी को कोर्ट ने चार साल की सजा सुनाई है। वहीं उस पर कु ल 10 हजार रुपए का जुर्माना भी किया गया। मीडिया सेल प्रभारी एवं एडीपीओ अजय शंकर ने बताया कि कालापीपल तहसील के आगखेड़ी हल्का नंबर-आठ के पटवारी रविराज बोड़ाना ने 10 फरवरी-15 को कन्हैयालाल से भू-अभिलेख पावती में उसका नाम इंद्राज करवाने के एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

12 फरवरी-15 को मकान नं-80 कर्मचारी कॉलोनी कालापीपल स्थित अपने निजी आवास में बोड़ाना को आभास परमार के माध्यम से लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की ट्रेप कार्रवाई के दौरान आवेदक कन्हैयालाल से पांच हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा था। लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा सात, 13(1)डी, सहपठित धारा 13(2) के तहत अपराध दर्ज किया।

अनुसंधान के बाद पटवारी के विरुद्ध अभियोग पत्र विशेष न्यायालय (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) जिला शाजापुर के समक्ष प्रस्तुत कि या गया। विशेष लोक अभियोजक सचिन रायकवार ने अभियोजन की ओर से प्रकरण में पैरवी करते हुए अंतिम तर्क भी प्रस्तुत किए।

जिनसे सहमत होते हुए विशेष न्यायालय के न्यायाधीश मनोजकु मार शर्मा ने आरोपित पटवारी बोड़ाना को दोषी पाते हुए धारा सात (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) 1988 के अंतर्गत चार वर्ष का सश्रम कारावास एवं पांच हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित कि या। वहीं धारा 13(1) (डी) सपठित धारा 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अंतर्गत चार वर्ष का सश्रम कारावास एवं पांच हजार रुपए का जुर्माना कि या गया। विशेष लोक अभियोजक रायकवार ने बताया आरोपित को सश्रम कारावास से दंडित कि ए जाने से जेल भेजा गया।

नागपंचमी पर महाकाल में विशेष व्यवस्था, नागचंद्रेश्वर के दर्शन के लिए यहां से होगा प्रवेश

'ठाकुर ई हाथ म्हारे दईदे'.. फिल्म शोले के डायलॉग मालवी बोली में, उज्जैन के होमगार्ड सैनिक का अनूठा प्रयास

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना