आगर-मालवा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में टीकाकरण की रफ्तार एकदम से थम गई है। तीन दिनों से जिले में किसी भी केन्द्र पर टीकाकरण नहीं हो पाया। सिर्फ एक केन्द्र पर आगर में 18 प्लस के मात्र 110 डोज लगाए जा सके और आने वाले दिनों में भी टीकाकरण की स्थिति साफ नहीं है। इसी बीच मध्यप्रदेश सरकार में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा पर्यावरण मंत्री हरदीपसिंह डंग ने भोपाल से मंदसौर जाते वक्त आगर में पत्रकारों के बीच दावा किया कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

मंत्री डंग ने 11 जून को कहा कि मेरी अधिकारियों से चर्चा हुई। जिस प्रकार से मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन हो रहा है। उस मान से आगर मालवा की स्थिति संतोषजनक है। पहले वो दौर था, जब वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रहे थे। आज जागरूकता आई है, वैक्सीन लगवाने के लिए पब्लिक बाहर आ रही है। जैसे-जैसे डोज आते जा रहे है वैक्सीन का काम और तेजी से चलेगा। सेंटरों पर टारगेट तय रहता है। 100 की जगह करीब डेढ सौ लोग आ जाते है। जिसकी वजह से थोड़ी सी परेशानी आ जाती है। मेरा मानना है कि आने वाले दिनों में सभी सेंटरों पर 100 की जगह 200 डोज लगेंगे। पूर्ति में अभी और आवश्यकता है। जिस प्रकार से मोदीजी व शिवराजजी ने कोरोना को हैंडल किया और वैक्सीन का काम जिस प्रकार से मध्यप्रदेश से हुआ है। मध्यप्रदेश का उदाहरण पूरे हिन्दुस्तान में दिया जा रहा है।

80 हजार डोज ही लग पाए जिले में

गौरतलब है कि जिले में अभी तक 80 हजार के लगभग वैक्सीनेशन हुआ है, जबकि 18 प्लस के 2 लाख 76 हजार के मुकाबले अभी तक केवल 25 हजार डोज लग चुके हैं। वहीं 45 प्लस के 1 लाख 57 हजार 844 लोगों के विरूद्घ मात्र 45 हजार डोज लगे हैं। स्वास्थ्यकर्मी व फ्रंटलाइन वर्कर में करीब 10 हजार को डोज लगे हैं। इस प्रकार जिले में टीकाकरण की रफ्तार धीमी बनी हुई है। डोज की आपूर्ति डिमांड के अनुसार जिले में नहीं हो पा रही है। यही वजह हे कि आए दिन सेंटरों की संख्या कम ज्यादा की जाती आ रही है। विगत 3 दिनों में केवल बुधवार को 18 प्लस के 110 लोगो को ही टीके आगर में एक सेंटर पर लगाए जा सके। गुरुवार को टीकाकरण नहीं हुआ। शुक्रवार को भी सेंटरों पर ताले डले रहे। शनिवार को भी टीकाकरण किए जाने को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी समाचार लिखे जाने तक विभाग द्वारा जारी नहीं की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags