-कलेक्टर ने निर्माण कार्यों की करी समीक्षा

शाजापुर। कलेक्टर दिनेश जैन ने मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम, लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जलसंसाधन, सेतु निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा आवास एवं गृह निर्माण मंडल द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा के दौरान संबंधित विभागों को निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यों की समीक्षा में कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों के पुल पर से बरसात के दिनों में उपर से पानी बहने की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। जलसंसाधन विभाग के कार्यापालन यंत्री को सिंचाई योजनाएं समय पर पूरा करने के लिए कहा। साथ ही खोकराकलां के तालाब की मरम्मत के लिए कलेक्टर ने निर्देश दिए। जेठड़ा तालाब के सीपेज को ठीक करने के लिए विशेषज्ञों को बुलाकर सलाह लेने के निर्देश दिए। शाजापुर शहर से निकलने वाली नहरों की लाईनिंग सही करने और जाली लगाने के निर्देश दिए। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को कलेक्टर ने ग्राम सांपखेड़ा में कम्यूनिटी सेनेटरी स्पॉट बनाने के लिए कहा ताकि सांपखेड़ा के ग्रामीण नहरों में गंदगी नहीं डाले।

15 अगस्त तक कार्य पूरा करें

पीआईयू को कलेक्टर ने निर्देश दिए कि प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में निर्मित होने वाली संरचनाओं के कार्य 15 अगस्त तक हर हाल में पूरा करें। अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र शुरू करें। आवास एवं गृह निर्माण मंडल के अधिकारी को छात्रावास निर्माण की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की गई। बैठक में कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण रविन्द्र कुमार वर्मा, पीएचई विजय सिंह चौहान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शिवहरे, डीपीसी राजेन्द्र शीप्रे, शिक्षा विभाग की ओर से ओपी कारपेंटर सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local