शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए कलेक्टर दिनेश जैन की पहल पर मुस्लिम धर्म सहित अन्य धर्मो के प्रमुखों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाकर अन्य लोगों को आगे आकर टीका लगवाने के लिए संदेश दिया। टीकाकरण के दौरान कलेक्टर जैन भी मौजूद थे। टीकाकरण के उपरांत सभी धर्मों के प्रतिनिधियों को कलेक्टर जैन ने टीकाकरण का प्रमाण-प्रत्र भी वितरित किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. विपिन जैन, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दीपक पिप्पल, तहसीलदार राजाराम करजरे, सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित सहित विभिन्ना धर्मों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

टीकाकरण के उपरांत शहर काजी एहसानुल्ला ने कहा कि कुछ गलतफहमी की वजह से टीका लगवाने में एक माह विलंब हो गया है। कलेक्टर जैन द्वारा उनकी गलतफहमी को दूर किया गया तथा उन्हें बताया कि बीमार व्यक्ति भी कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। टीका लोगों के लिए फायदेमंद है। इससे कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है। काजी एहसानुल्ला ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमारे स्वयं शहर और मुल्क की सेहत के लिए टीका लगवाना जरूरी हैं, ताकि हम सब कोरोना के संक्रमण से बचे। कोराना वैक्सीन के संबंध में उन्होंने कहा कि इससे शरीर में रोग प्रतिरोधात्मक शक्ति बढ़ती है और शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है। उन्होंने सभी से अनुरोध एवं अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग आए और टीका लगवाएं। टीका पूर्णतः सुरक्षित है, मैंने भी टीका लगवाया है और आप भी टीका लगवाए। टीका लगवाने में देर न करें और कारोना को फैलने से रोकने में शासन-प्रशासन की मदद करें। उन्होने कलेक्टर सहित मातहत अमले द्वारा शाजापुर में टीकाकरण के लिए किए जा रहे प्रयास की सराहना भी उन्होंने की।

इस मौके पर आलिम, जिला जमियत ए उलमा ए हिंद अध्यक्ष व इमाम व खतीब मजिद पीपलपत्ता मदनी शाजापुर के मौलाना मोहम्मद अफजल ने भी कहा कि कलेक्टर जैन की समझाइश पर टीका लगवाया है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में भी साफ-सफाई को महत्व दिया गया है। सभी लोग कोरोना से बचने के लिए बार-बार हाथ धोएं एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें तथा जब भी बाहर जाए मास्क अवश्य लगाएं। उल्लेखनीय है कि सुबह मुस्लिम धर्मावलंबियों में शहर काजी एहसानुल्ला एवं उनकी पत्नी शमीम बी, मोहम्मद अफजल आलिम, अब्दूल रजाक एवं उनकी पत्नी जाहिदा बी, हाजी इब्राहिम शेख, इकबाल मंसूरी ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। इसी तरह इसाई धर्म के प्रतिनिधि जयपाल इक्का एवं उनकी पत्नी इमेलड इक्का, मिलकन लात्रा, खाती तिर्की, बोहरा समाज से फातिमा बी एवं राजाशाहिद बोहरा तथा जय कावड़ यात्रा संघ के कौशल कुमार कसेरा ने भी टीका लगवाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags