- कुछ दिन पहले भी हुई थी कार्रवाई, दोबारा जम गई थी दुकानें

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस लाइन रोड ट्रामा सेंटर के सामने उत्कृष्ट स्कूल द्वारा हाल ही में नवनिर्मित सुरक्षा दीवार से सटकर हाथ ठेले और गुमटी वालों ने दुकाने लगा ली थी, जिन्हें गुरुवार को नगर पालिका के अमले ने हटवा दिया। दरअसल कुछ दिन पहले भी इस क्षेत्र में नगर पालिका, राजस्व और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर इन्हें हटाया था, किंतु मामला ठंडा होने के बाद इन लोगों ने फिर से दीवार से सटाकर गुमटी और हाथ ठेले लगा लिए थे। जिन्हें सख्त हिदायत के साथ गुरुवार को फिर हटाया गया है। दरअसल इन हाथ ठेले और गुमटी वालों के कारण रोड पर भीड़ लगने के साथ ही यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होती है।

गुरुवार को कार्रवाई किए जाने के बाद दुकानदारों ने उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य केके अवस्थी से भी दुकानें लगी रहने देने को लेकर गुहार लगाई थी, जिस पर अवस्थी ने कहा कि स्कूल के आसपास अतिक्रमण स्वीकार नहीं है। उन्होंने हाथ ठेले और गुमटियों के कारण सुरक्षा दीवार को हो रहे नुकसान के बारे में भी बताया। कहा कि दुकानों पर आने वाले लोगों ने गुटखा पाउच थूककर हाल ही में निर्मित सुरक्षा दीवार को बदरंग कर दिया है। इसके अलावा दीवार के पास ही बनी नाली में भी कचरा आदि डाल दिया गया। इसके अलावा दुकानों पर भीड़ लगी रहती हैं, जो स्कूल में आने-जाने वाले विद्यार्थियों के मद्देनजर ठीक नहीं है। दीवार के आसपास किए गए अतिक्रमण को लेकर प्राचार्य अवस्थी ने कलेक्टर दिनेश जैन और नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दिक्षित को सूचना दी थी, जिसके बाद गुरुवार को नगर पालिका की टीम ने कार्रवाई की।

दिनों-दिन बढ़ती जा रही है संख्या

उत्कृष्ट स्कूल की दीवार से सटकर लगने वाले हाथ ठेले और गुमठियों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। दरअसल कुछ दिन पहले अतिक्रमण हटाओं मुहिम के तहत यहां भी कार्रवाई कर हाथ ठेले और गुमटियां हटा दी गई थी, जिन्हें दुकानदारों ने कुछ दिन बाद फिर से जमा लिया। इसकी जानकारी कलेक्टर दिनेश जैन और नपा सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित तक पहुंची। इसके बाद गुरुवार को एक बार फिर ठेले-गुमटी वालों को हटा दिया गया।

नहीं हटाने की गुहार लगाई, नाराजी भी जताई

हाथठेले-गुमटी हटवाने पहुंची नगर पालिका की टीम के आगे दुकानदारों ने उन्हें न हटाने की गुहार भी लगाई। किंतु जब टीम के जिम्मेदार नहीं माने तो उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की। दुकानदारों ने यहां तक कह दिया कि क्या पूरे शहर में अकेले हम ही अतिक्रमण कर रहे हैं। जो हमे बार-बार हटाने आ जाते हों। इस पर टीम के लोगों ने भी कह दिया कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। किंतु अफसरों के आदेशों का पालन करना उनकी मजबूरी है। टीम ने दुकानदारों को यह भी हिदायत दे दी थी तत्काल ठेले गुमटी हटा लें, वरना टैक्ट्रर-ट्राली में डालकर ले जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags