मामला महिला से सामूहिक दुष्कर्म का, तीसरा अभी भी अज्ञात

सुसनेर (नईदुनिया न्यूज)। स्थानीय पुलिस थाने के दो पुलिसकर्मियों और एक अन्य पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली अजा वर्ग की महिला की शिकायत में उल्लेखित आरोपित दो पुलिसकर्मियो को आगर एसपी ने लाइन अटैच कर दिया है। पुलिस शुक्रवार को दिनभर बयान दर्ज कराने के लिए महिला को तलाशती रही। शुक्रवार को मामले में कांग्रेसी नेताओं ने महिला को विश्राम गृह पर प्रस्तुत किया तथा महिला ने वीडियो और फोटो नहीं लेने की शर्त पर पत्रकारों को अपने साथ घटित हुई वारदात सुनाई। इस दौरान महिला के पास तीन बार फोन भी आया। महिला रेस्ट हाउस से बाहर आई और चार पहिया वाहन में बैठकर चली गई। वह वाहन महिला के किसी रिश्तेदार जो कि कानड़ क्षेत्र का निवासी है, का बताया जा रहा है। इस घटनाक्रम के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ सुसनेर एसडीओपी के कार्यालय पहुंचकर उनसे चर्चा की साथ ही आरोपितों के विरूद्घ तुरंत कार्रवाई की मांग की। जिला पुलिस अधीक्षक से दूरभाष पर चर्चा की। मुलाकात के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्रकारों के समक्ष पुलिस विभाग पर आरोपितों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए मामले को प्रदेश स्तर तक ले जाने की चैतावनी भी दी।

बयान लेने के लिए महिला को तलाशती रही पुलिस

बयान दर्ज करने के लिए पुलिस दिनभर महिला को तलाशती रही, किन्तु महिला नहीं मिली। मामले में महिला पर विभिन्ना तरीकों से दबाव बनाए जाने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस महिला के व आरोपित पुलिसकर्मियो की कॉल डिटेल निकालकर मामले की वास्तविकता तक पहुंच सकती है। पुलिस ने महिला के बयान दर्ज करने के लिए आगर से एक महिला एएसआई को भी बुलाया है, किन्तु महिला का पता नहीं चल पाया है।

महिला ने जिन तीन लोगों पर दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं, उनमें से दो नाम पुलिस के सामने आ चुके हैं। दो पुलिसकर्मियों दुर्गाप्रसाद वर्मा और दीपक मल्होत्रा को शुक्रवार को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले में तीसरा आरोपी कौन है, इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है।

मामले को दबाने में जुटी पुलिस

दलित महिला के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा दुष्कर्म किए जाने के मामले को पुलिस विभाग दबाने में जुटा हुआ है। अब तक न तो मेडिकल जांच हुई है और न ही महिला के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस मामले में शीघ्र ही कार्रवाई नहीं करती है तो महिला के साथ अन्याय के मामले को प्रदेश स्तर तक ले जाएंगे।

-बाबूलाल यादव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, आगर

महिला को तलाश रहे हैं

बयान दर्ज करने के लिए शिकायत करने वाली महिला को तलाश रहे हैं, किन्तु महिला का अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले में महिला ने जिन पुलिसकर्मियो के नाम अपनी शिकायत में लिखे थे, उनको लाइन अटैच कर दिया गया है।

-एनएस रावत, एसडीओपी, सुसनेर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags