- अपहरणकर्ता सहित तीन आरोपित हिरासत में

- शुक्रवार रात को घर से गायब हुई थी नाबालिग, शनिवार दोपहर में पुलिस ने ढूंढ निकाला

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर एक युवक ने उसका अपहरण कर लिया। नाबालिग के परिजन ने पुलिस को शिकायत की, जिस पर पुलिस टीम नाबालिग की तलाश में जुटी और आरोपित की बहन के घर से उसे बरामद कर लिया। मामले में पुलिस ने दो युवक और एक महिला को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि पास्को एक्ट, एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। मामले में फिलहाल अपरहण का केस दर्ज है, जिसमें जांच के दौरान धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम भरड़ निवासी 16 वर्षीय नाबालिग शुक्रवार रात को अपने घर से गायब हो गई थी। शनिवार सुबह परिजन को इस बात की जानकारी लगी। जिस पर मामले की शिकायत पुलिस को करते हुए एक युवक पर शंका जाहिर की गई। पुलिस ने संबंधित युवक की तलाश की तो ठोस सुराग लगे। ग्राम भरड़ निवासी इमरान को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में सामने आया कि वही अपने एक साथी की मदद से नाबालिग का अपहरण करके लाया है और लक्ष्मी नगर में रहने वाली अपनी रिश्तेदार बहन के यहां उसे छिपा रखा है। इस पर पुलिस ने लक्ष्मीनगर में दबिश देकर नाबालिग को मुक्त कराया और आरोपित की बहन व एक युवक को हिरासत में लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इंदौर जाने की थी तैयारी

नाबालिग को ढूंढ निकालने में कोतवाली टीआई उदयसिंह अलावा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने नाबालिग के गायब होने की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस टीम सक्रिय कर परिजन द्वारा बताए गए संभावित स्थानों पर रवाना की। इसी का परिणाम रहा कि नाबालिग को समय रहते ढूंढ निकाला गया। पुलिस अगर थोड़ी भी ढिलाई बरतती तो नाबालिग को आरोपित इंदौर ले जाने वाले थे। अगर नाबालिग शाजापुर से निकल जाती तो उसे ढूंढना काफी कठिन हो जाता। इधर, नाबालिग और आरोपित अलग-अलग धर्म समुदाय के होने के कारण मामला गंभीर था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस