-बिल जमा नहीं करने वालों के काटे जा रहे विद्युत कनेक्शन

शुजालपुर। मप्र विद्युत वितरण कम्पनी पश्चिम क्षेत्र ने बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाते हुए 70 ेलाख रुपए की बकाया राशि बसूलने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए बिल जमा नहीं करने वाले 70 से अधिक लोगों की बिजली आपूर्ति रोकने के लिए कंपनी ने पोल से सप्लाय बंद कर दी। बिल जमा करने के बाद अतिरिक्त शुल्क लेकर कम्पनी द्वारा बिजली सप्लाई की गई।

भाजपा सरकार की संबल योजना का लाभ लेने वाले नगरीय क्षेत्र के करीब 500 से अधिक उपभोक्ताओं के साथ करीब 2 हजार लोगों पर 70 लाख रुपए की वसूली के लिए कम्पनी कर्मी घर- घर जाकर बिल जमा कराने की कवायद में जुटे हुए हैं। इसके बावजूद बकायादार के बिल जमा नहीं करने पर विद्युत कनेक्शन विच्छेद करने का काम तेजी से किया जा रहा है। दो-तीन दिन के अंदर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक ऐसे उपभाक्ताओं को सूचीबद्ध कर बकाया राशि वसूलने के अभियान में जुटे हुए हैं। नगर में 12 हजार से अधिक विद्युत कनेक्शनधारी उपभोक्ता है। इनमें से करीब 4 हजार से अधिक ऐसे हैं जो शिवराज सरकार की संबल योजना में पंजीयन करा कर 200 रुपए प्रतिमाह का लाभ ले रहे हैं। करीब 550 उपभोक्ताओं के बिल जमा नहीं करने से कर्मचारी दिन-रात बकायादारो के पास घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। इन उपभोक्ताओं पर दो से तीन माह का बिल बकाया चल रहा है। इसके चलते कर्मचारियों ने 70 से अधिक विद्युत कनेक्शनधारियों की विद्युत सप्लाई रोक दी है।

योजना का लाभ लेने के चक्कर में नहीं कर रहे बिल जमा

उपभोक्ताओं की माने तो संबल योजना में पंजीयन कराने के लिए वे लगे हुए हैं। चुनाव आचार संहिता के चलते पंजीयन नहीं हो रहे थे। इन उपभोक्ताओं को संबल योजना में पंजीयन होने की आस है। इसके चलते बकाया माफ हो जाएगा और महीने का बिल भी 200 रुपए प्रतिमाह आएगा एक उपभोक्ता के अनुसार काग्रेस पार्टी ने सरकार में आने के बाद बिजली बिल आधा करने की घोषणा की है अगर वह अपनी घोषणा को शीघ्र अमल में लाती है तो क्यों हम अपना नुकसान कराने के लिए बिल जमा करें।

शुल्क लेने के बाद सप्लाय की चालू

बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन कांटे जाने के बाद बकाया राशि के साथ कनेक्शन जोड़ने का शुल्क अलग से जमा करने के बाद ही कम्पनी द्वारा रोकी विद्युत आपूर्ति की सप्लाय चालू की गई। कनेक्शन शुल्क लेने से उपभोक्ता अपनी गलती का खामियाजा दोहरे दंड के रूप में भुगत रहा है।

वर्जन----

नगर में 2500 से अधिक कनेक्शनधारियों से 70 लाख की बसूली करने के लिए विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसमें संबल योजना का लाभ लेने वाले 570 हितग्राही शामिल हैं जिनसे बाकाया राशि वसूलनी है- राजीव पटेल उपयंत्री शहर विद्युत वितरण कंपनी शुजालपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket