शोभायात्रा में भी भगवान राम ने लगाया मास्क, सतरंगी आतिशबाजी ने लोगों का मन मोहा

शुजालपुर (नईदुनिया न्यूज)। बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी उत्साह के साथ मनाया गया। मास्क पहने भगवान राम द्वारा बाण चलाकर बुराई के प्रतीक 35 फीट के मास्क लगाए दशानन का वध करते ही पुतला जलने लगा। संतरंगी आतिशबाजी के बीच दहन स्थल जय श्रीराम के घोष से गुंजायमान हो उठा।

रावण वध के बाद लोगों द्वारा मिट्टी से बने कुंभकरण को लाठियों से पीटा गया। वहीं रावण दहन के पूर्व सिटी के छोटा बाजार स्थित गोपी महाराज के राम मंदिर व मंडी से श्रीराम मंदिर से रामजी का विजयी जुलूस शाम 4ः30 बजे रवाना हुआ, जो दहन स्थल पर 5ः45 पर पहुंचा, जहां शालेय शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार, एसडीएम प्रकाश कस्बे, वीएस द्विवेदी, तहसीलदार रमेशचंद्र सिसोदिया एवं सीएमओ निगहत सुल्तान ने भगवान राम की पूजा-अर्चना की। वही मंडी में पूर्व नपाध्यक्ष संदीप सणस व राम मंदिर समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल ने पूजा-अर्चना की। राघोगढ़ से आए आतिशबाजी ने दोनों स्थानों पर करीब एक घंटे तक आकर्षक संतरंगी आतिशबाजी की। इसका आनंद कई लोगों ने उठाया।

कोरोना के चलते पहली बार लगाई एलईडी

लोगों को आकर्षक आतिशबाजी का आनंद लेने व रावण दहन देखने के लिए नगर पालिका ने पूरे इंतजाम किए और दोनों दशहरा मैदानों पर एलईडी लगाई। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को भीड़ से बचाना रहा। साथ ही लोग मास्क लगाकर रावण दहन में शामिल हों, इसके लिए नपा अमले से कमल पेंटर, महेश बिजानिया, मोहन परमार, प्रहलाद मालवीय, राजाराम मालवीय, सोहन खत्री आदि सतत लगे रहे। नपा ने रावण के पुतले पर मास्क लगाकर लोगों कोरोना महामारी से बचाव रखने का संदेश देते हुए मास्क लगाने के लिए जागरूक किया।

फोटोः- एसजेपी 26।10।01 राम जी की शोभायात्रा में राम-लक्ष्मण मास्क लगाए हुए थे।

फोटोः- एसजेपी 26।10।001 बुराई के प्रतीक रावण का पुतला जलता हुआ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस