शाजापुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर में सूने घर में चोरी का मामला सामने आया है। बदमाशों ने घर में ही संचालित किराने की दुकान से चाय पत्ती, साबुन समेत अन्य सामान समेट लिया, वहीं घर की पहली और दूसरी मंजिल पर स्थित कमरों से सोने-चांदी के जेवर समेट ले गए। वारदात उस वक्त हुई जब मंगलवार शाम परिवार लक्ष्मी नगर में ही अपने अन्य घर पर बच्ची का जन्मदिन मनाने गया था। रात को परिवार जब लौटा तो घर का सामान अस्त-व्यस्त दिखा और सोने-चांदी के जेवर गायब थे। इस पर पुलिस को मामले की सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने एक संदिग्ध को थाने पर बैठाया भी है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार लक्ष्मी नगर निवासी विकास पुत्र हंसराज सोनी के घर पर यह वारदात हुई है। विकास के भाई अनमोल ने बताया कि उनकी भतीजी का जन्मदिन मंगलवार को था। जिस पर वह शाम करीब 6ः30 बजे परिवार सहित लक्ष्मी नगर में ही स्थित अपने अन्य घर पर गए थे। दो घंटे बाद करीब 8ः30 बजे जब वे लौटे तो घर और किराने की दुकान सामान अस्त-व्यस्त दिखा। इस पर उन्होंने घर में रखे सोने-चांदी के जेवर आदि देखे जो गायब मिले। वहीं दुकान से चायपत्ती, साबुन सहित अन्य सामान व घर की पहली और दूसरी मंजिल से डेढ़ किलो चांदी की कड़ी सोने की झुमकी सहित अन्य सामान गायब था। चोरी गए माल की कीमत डेढ़ लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। तत्काल पुलिस को सूचना दी जिस पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। मामले में पुलिस लक्ष्मीनगर निवासी एक युवक को थाने पर बैठाया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

लापरवाहीः दुकान में ताले ही नहीं लगाए

चोरी की वारदात में फरियादी पक्ष की बड़ी लापरवाही सामने आई है। वह लोग किराने की दुकान की शटर बंद करके गए थे, किंतु उन्होंने ताले नहीं लगाए। बदमाश इसी दुकान से घर में घुसे और दुकान का सामान समेटने के बाद पहली और दूसरी मंजिल पर स्थित कमरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अनमोल जल्दबाजी में शटर का ताला लगाना भूल गए। दो घंटे बाद जब लौटे तो घर में वारदात हो चुकी थी।

प्रकरण दर्ज नहीं किया, आवेदन पर जांच कर रही पुलिस

सूने घर से डेढ़ लाख से ज्यादा का माल चोरी होने के मामले में खास बात यह भी है कि पुलिस द्वारा वारदात के अगले दिन तक चोरी का प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। कोतवाली पुलिस का कहना था कि फरियादी पक्ष द्वारा आवेदन दिया गया है जिसके आधार पर जांच की जा रही है। मामले में महत्वपूर्ण सुराग भी हाथ लगे हैं, जिनसे जल्द ही वारदात का खुलासा होने की उम्मीद है। बहरहाल शहरी क्षेत्र में बदमाश सक्रिय हैं और बीते कुछ दिनों में ही जेब कटिंग के साथ ही सूने घरों में चोरी की वारदात सामने आई है।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल

लक्ष्मीनगर क्षेत्र में सामने आई चोरी की वारदात को शाम 6ः30 बजे से लेकर रात 8ः30 बजे के बीच अंजाम दिया गया है। इससे बदमाशों का हौसला भी सामने आया कि उन्हें पुलिस का कोई खौफ नहीं है। इसके अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र में गक्त दिवस बस स्टैंड क्षेत्र में उपचार कराने आए व्यक्ति की जेब से बदमाश ने दिनदहाड़े बारह हजार रुपये उड़ा दिए थे। इस मामले में भी पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया और मामला ठंडे बस्ते में चला गया, वहीं इसी दिन लालघाटी थाना क्षेत्र के ज्योति नगर में सूने घर में चोरी की वारदात सामने आई थी। जिसमें बदमाश दो गैस सिलेंडर व नकदी चुरा ले गए। इस मामले में भी अब तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local