शाजापुर। राठौर समाज द्वारा आज समाज की धर्मशाला में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। समाज की धर्मशाला परिसर में वर्षो पहले श्री राम दरबार की प्राण-प्रतिष्ठा की गई थी। इसके पश्चात से ही प्रतिवर्षानुसार प्राण प्रतिष्ठा समारोह दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

सकलपंच राठौर समाज शाजापुर अध्यक्ष अनोखीलाल राठौर एवं युवा अध्यक्ष राकेश राठौर ने बताया कि आज शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से समाज की धर्मशाला में 70 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठजनों, वर्ष 2021-22 में अध्ययनरत 10 वीं एवं 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं तथा विभिन्ना क्षेत्र में विशेष उपलब्धि प्राप्त करने वाले समाजजनों का सम्मान किया जाएगा। सममान समारोह के पश्चात शाम 4.30 बजे से चल समारोह निकाला जाएगा। चल समारोह धर्मशाला से होता हुआ नई सड़क, नाग नागिनी रोड, सोमवारिया बाजार, चौक बाजार, कसेरा बाजार होता हुआ पुनः धर्मशाला पहुंचेगा। जहां पर भोजन प्रसादी का आयोजन होगा।

सुंदरकांड कियाः प्राण प्रतिष्ठा दिवस के एक दिन पूर्व गुरुवार को शाम को मंदिर परिसर में सुंरदकांड का आयोजन किया गया। सुंदरकांड मंडली के कलाकारों द्वारा इस दौरान सुमधुर भजनों की भी प्रस्तुति दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद रहे।

जल संकट,बीस दिन से नहीं आ रहा नल से पानी

तनोड़िया।नगर में इस समय भयंकर गर्मी के दिनों में गम्भीर पेयजल संकट व्याप्त है। नगर की पेयजलापूर्ति पूरी तरह से पानी के अभाव में ध्वस्त हो चुकी है, नल से पानी 20 दिनों में भी सप्लाय नहीं हो पा रहा है। स्थानीय बड़े तालाब में पानी समाप्त होने पर तालाब किनारे पर स्थित तीन शासकीय कुओं के पानी को जल स्तर भी काफी नीचे चले जाने से यहां गम्भीर पेयजल संकट व्याप्त है। ऐसे में नागरिकों को निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। पूरा टेंकर पानी चार सौ पचास रुपये में डाला जा रहा है। यहां की पेयजल व्यवस्था के लिए शासन स्तर पर कोई सुविधा आमजन को नहीं मिल पा रही है। साथ ही जिला पंचायत, जनपद पंचायत से पेयजल परिवहन की स्वीकृति नही मिलने से गरीब तबके को पेयजलापूर्ति नहीं हो पा रही है और वह लोग पानी की तलाश में इधर उधर भटकने को मजबूर हो रहे है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close