शाजापुर। देश भक्ति से ओतप्रोत नारों व हाथों में तिरंगा थामे मुस्लिम समाजजन जब सड़क पर निकले तो समां बंध गया। मुस्लिम समाजजनों द्वारा ऐतिहासिक तिरंगा रैली निकाली। तिरंगा रैली में बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। स्थिति यह रही कि शहर की सड़कें संकरी लगने लगी। तिरंगा यात्रा में शामिल समाजजनों का जगह-जगह शहरवासियों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

आ?ादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में जारी अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर झंडा लगाया जाना है। इसके लिए जगह-जगह तिरंगा यात्राएं निकल रही है। तिरंगा यात्रा निकालने का उददेश्य लोगों को अपने घरों, प्रतिष्ठानों पर राष्ट्र ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करना है। इसी तारतम्य में शुक्रवार को मुस्लिम समाजजनों ने तिरंगा यात्रा निकली। समाजजनों की यह तिरंगा रैली ऐतिहासिक रही। दरअसल, हजारों की संख्या में समाजजन रैली में शामिल हुए।

इन प्रमुख मार्गों से निकली रैलीः शुक्रवार जुमा की नमाज के बाद शाही जामा मस्जिद से प्रारंभ हुई तिरंगा रैली मीरकला बाजार होते हुए छोटा चौक, बजाज खाना, सोमवारिया बाजार, मगरिया, काछीवाड़ा, अस्पताल तिराहा बस स्टैंड से नई सड़क होती हुई आ?ाद चौक में संपन्ना होगी। तिरंगा यात्रा में हर एक समाजजन के हाथ में राष्ट्र ध्वज था।

देश भक्ति से ओतप्रोत गाने गूंजे

मुस्लिम समाजजनों की तिरंगा रैली में देश भक्ति से ओतप्रोत तराने गूंजते रहे। ऐसा लगा मानों कोई राष्ट्रीय पर्व हो, जहां से भी रैली निकली सभी लोग देखते ही रह गए। देश प्रेम का अदभुत नजारा देखने के लिए लोग सड़कों, छत, बालकनियों पर खड़े नजर आए। भव्य तिरंगा रैली की यादों को सहेजने के लिए लोग अपने मोबाइल में फोटो क्लिक करते देखे गए। स्थित यह रही कि तिरंगा रैली के दौरान हजारों की संख्या में समाजजन हाथों में राष्ट्र ध्वज थामे निकले तो शहर की सड़कें छोटी पड़ गई।

पेंशनर्स एसोसिएशन की तिरंगा यात्रा आज : शाजापुर भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर शासकीय, अर्द्‌धशासकीय, निगम, मंडल उपक्रमों के सेवानिवृत कर्मचारियों द्वारा आज 13 अगस्त शनिवार को शाम 4 बजे तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

एसोसिएशन अध्यक्ष राजेन्द्र रिणवा ने बताया कि आजादी का महोत्सव मनाने के उद्देश्य से वृद्धजनों एवं वरिष्ठ नागरिकों की यह पेदल यात्रा स्टेशन रोड़ महूपुरा स्थित पुराना नगरपालिका भवन स्थित डे केयर सेंटर से यह यात्रा शाम

चार बजे रवाना होगी, जो राजनगर, धोबी चोराहा, स्टेशन रोड़, आदर्श नगर, टंकी चोराहा से होती हुई वापस डे केयर सेंटर पर समाप्त होगी। एसोसिएशन ने नगर के सभी पेंशनर साथियों से यात्रा में शामिल होने की अपील की है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close