अकोदिया थाना क्षेत्र के ग्राम मखावद का मामला, देवड़ा कंजर डेरे के हैं पकड़े गए बदमाश

शाजापुर। अकोदिया थाना क्षेत्र के ग्राम मखावद में शादी समारोह के दाैरान ट्रेक्टर चुराकर ले जा रहे चार कंजर बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। कंजर बदमाशों द्वारा की जाने वाली चोरी की वारदातों से परेशानी ग्रामीणों ने कड़ाके की ठंड में कंजर बदमाशों के कपड़े उताकर हाथ-पैर रस्सी से बांधकर जमकर पिटाई की और उसके बाद बदमाशों को अकोदिया पुलिस को साैंप दिया।

मामले में अकोदिया पुलिस द्वारा चारों बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। शनिवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। चोरी की वारदातों से परेशान ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि वह पकड़े गए बदमाशों की काफी देर तक पिटाई करते रहे।

रातभर ग्रामीणों ने बदमाशों को बांधकर पिटाई की और फिर पुलिस को सूचना दी। जिस पर अकोदिया थाना पुलिस टीम ग्राम मखावद पहुंची। पुलिस के साथ ही ग्रामीण रात में ही बदमाशों को लेकर अकोदिया थाने पहुंचे। पुलिस बदमाशों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के साथ ही मामले की जांच कर रही है।

अकोदिया थाना प्रभारी रमेश चंद्र अवासिया ने बताया कि चार बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को साैंपा है। बदमाश ग्राम मखावद से ट्रैक्टर चुराकर ले जा रहे थे। तभी ग्रामीणों ने पीछा कर उन्हें पकड़ा और बदमाशों के साथ जमकर प‍िटाई भी की। मामले में चारों बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है, चारों बदमाशों का रिकार्ड भी तलाशा जा रहा है।

कपड़े उतारकर हाथ-पैर बांधे और पीटा

ग्राम मखावद में गुरुवार रात को शादी समारोह चल रहा था। तभी बदमाश रामेश्वर का ट्रैक्टर चुराकर ले जा रहे थे। बदमाशों को ट्रैक्टर चुराकर ले जाते हुए ग्रामीणों ने देख लिया और पीछा कर चार बदमाश बाबू पुत्र प्रेमा कंजर, घनश्याम पुत्र बाबू कंजर, लालसिंह पुत्र मोड़सिंह कंजर और बंटी पुत्र राधेश्याम कंजर को पकड़ लिया।

ग्रामीणों द्वारा इनकी जमकर पिटाई की गई। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी काफी ज्यादा शेयर हो रहा है। जिसमें तीन बदमाश जमीन पर पड़े हुए हैं। इनमें से दो के आधे शरीर पर कपड़े नही हैं। जबकि एक बदमाश कपड़े पहने हुए हैं। वहीं एक जमीन पर डले दो बदमाशों के सिर अपनी गोद में रखे हुए हैं। चारों बदमाशों को ग्रामीण घेरे हुए दिखाई दे रहे हैं और उन्हें भला-बुरा कह रहे हैं। वीडियो में एक युवक जूता पहने हुए एक बदमाश की छाती में लात मारता हुआ भी दिख रहा है।

स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री से भी की शिकायत

शुक्रवार को अकोदिया पहुंचे स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार से भी ग्रामीणों ने चोरी की वारदातों को लेकर शिकायत की। कहा कि लगातार चोरी की वारदातों से ग्रामीण खासे परेशान हैं। मंत्री परमार ने ग्रामीणों की बात सुनने के बाद उन्हें उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि खेत और कुएं पर लगी जल मोटरों से लेकर वाहन व संपत्ति संबंधी चोरी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिन्हें लेकर वह लोग काफी परेशान हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local