शाजापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। स्थिति यह है कि कोविन पोर्टल पर टीकाकरण का शेड्यूल जारी होने के एक घंटे में ही 1500 डोज बुक हो गए। इसके बाद भी युवा वैक्सीनेशन के लिए शेड्यूल अनुसार अपना डोज बुक कराने के लिए परेशान होते रहे। जिन्हें अंत में निराशा हाथ लगी। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले को फिलहाल पांच से 15 मई के बीच 1500 डोज लगाए जाने को लेकर शेड्यूल प्लान करने के निर्देश दिए गए थे। जिस पर शेड्यूल तय किए गए थे। इनमें सभी सेशन की बुकिंग पूरी हो चुकी है।

एक मई से 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने की शुरूआत होनी थीं, लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने से शुरूआत नहीं हो सकी। अब पांच मई बुधवार से इस आयु वर्ग के युवाओं को वैक्सीनेशन का श्रीगणेश होना है। एक मई को वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होने के बाद ही कई युवाओं ने कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा लिया था, मगर वैक्सीनेशन का शेड्यूल अपलोड नहीं होने के कारण टीकाकरण के लिए संबंधितों को टाइम स्लाट आवंटित नहीं हुए थे। मंगलवार को जैसे ही कोविन पोर्टल पर टाइम स्लाट उपलब्ध होते ही सभी डोज बुक हो गए। युवाओं का यह उत्साह देखकर स्वास्थ्य विभाग के लोग भी आश्चर्य में हैं। कहना है कि वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में यह रूचि सराहनीय है।

कोरोना वारियर और बुजुर्गों से ज्यादा युवा जागरूक

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में जो उत्साह सामने आया है, वह काफी सराहनीय है। दरअसल जिले में वैक्सीनेशन के लिए हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन कोरोना वर्कर और बुजुर्गों को टीका लगाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर लाने और टीका लगाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। दूसरी ओर युवा वर्ग है कि खुद आगे आकर वैक्सीनेशन के लिए स्लाट उपलब्ध होते ही पंजीयन कर लिया। पंजीयन कराने वाले युवाओं ने अन्य युवाओं से भी आग्रह किया है कि जैसे ही वैक्सीनेशन के लिए नया शेड्यूल जारी हो वह अपना टाइम स्लाट बुक करें और टीका लगवाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags