श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना कर्फ्यू के दौरान करीब महीने भर से ज्यादा समय तक बंद रहीं बसों का रोड टैक्स माफ किए जाने की मांग लेकर जिले के बस संचालकों ने गुरुवार को हड़ताल कर दी। विरोध जताने के लिए राजस्थान के कोटा, बारां, खातौली, जयपुर, अजमेर, सवाईमाधौपुर सहित आधा दर्जन भर के करीब रुटों पर बसों का संचालन भी पूरी तरह से बंद कर दिया। इससे राजस्थान के विभिन्ना शहरों के लिए जाने वाले यात्रियों को अपनी यात्रा टालनी पड़ी, जिन्हें बेहद जरुरी काम से राजस्थान जाना था, उन्हें भाड़े के वाहनों से कई गुना महंगा सफर करना पड़ा। बस संचालकों ने मांग की है कि, सरकार उनका महीने भर का टैक्स माफ करे ताकि, उन्हें बंद के दौरान हुए नुकसान में थोड़ी राहत मिल सके।

बस यूनियन के सदस्य सोनू कश्यप द्वारा जानकारी दी गई है कि, कोरोना काल के दौरान प्रशासन द्वारा बसों का संचालन पूरी तरह से बंद करवा दिया था। इस दौरान बस संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। इसके बाद भी उनकी बसों का बंद के दौरान का टैक्स माफ नहीं किया गया है। इसी के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल की गई थी। राजस्थान के सभी रुटों की बसों को दिन भर नहीं चलने दिया गया। हमारी मांग है कि, हमारा नुकसान कम करने के लिए सरकार कमसे कम एक-एक महीने का टैक्स माफ करे।

दिन भर बसों के चलने का इंतजार करते दिखे यात्री

गुरुवार को हड़ताल की वजह से राजस्थान के किसी भी रुट पर बसें नहीं चलीं। इस वजह से जिन यात्रियों को राजस्थान के कोटा, सवाईमाधौपुर सहित अन्य शहरों के लिए जाना था। वह दिन भर बस स्टैंड व अन्य सड़कों पर बसों की आवाजाही शुरु होने का इंतजार करते दिखे। इस दौरान कई लोग तो दूसरी गाड़ियों से लिफ्ट मांगते भी दिखे। कई तो बाइक लेकर और किराए के वाहनों से अपने जरुरी काम निपटाने के लिए राजस्थान निकल गए लेकिन, यह सफर उन्हें बस की तुलना में 10 गुना महंगा था।

वर्जन

टैक्स माफ किए जाने की मांग को लेकर राजस्थान रूट की बसों का संचालन एक दिन के लिए बंद करके विरोध जताया है। हमारी मांग है कि जब प्रशासन ने कोरोना काल के दौरान बसों का संचालन बंद किया गया तो उस समय का टैक्स भी माफ किया जाए।

आजाद खान, बस संचालक श्योपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags