श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कांग्रेस की तिरंगा सम्मान महोत्सव एवं पदयात्रा मंगलवार को गांधी पार्क से शुरू हुई। कांग्रेसियों का दावा है कि यह पदयात्रा 100 किमी क्षेत्र का फासला तय कर लोगों के पास पहुंचकर उन्हें तिरंगे के सम्मान और देश की आजादी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को याद दिलाएंगे। उधर विजयपुर में कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रामनिवास रावत के नेतृत्व में यह पदयात्रा निकाली गई।

9 से 15 अगस्त तक चलने वाली तिरंगा सम्मान यात्रा का शुभारंभ कांग्रेसियों ने गांधी पार्क पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर किया। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, भाजपा शासित केन्द्र और प्रदेश सरकार तिरंगे का उपयोग भी चुनावी लाभ के लिए ले रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को सही मायने में तिरंगे का सम्मान करना था तो उसे भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी 9 अगस्त को यह अभियान शुरू करती। कांग्रेस तिरंगा सम्मान और पदयात्रा भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं बरसी पर शुरू कर रही हैं जो 15 अगस्त चलेगी। इस दौरान लोगों को बताने का प्रयास किया जाएगा कि, किस तरह स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अंग्रेजों को भारत छोड़ो आंदोलन अभियान के माध्यम से देश छोड़ने पर मजबूर किया। इस दौरान योगेश जाट, हंसराज मीणा, मो. चीनी कुरैशी, लक्ष्‌मी शिवहरे, अनवर बालापुरी, शहजाद खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

बॉक्सः

विजयपुर में भी निकाली गई तिरंगा यात्रा

विजयपुर में भी भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी पर कांग्रेसियों ने पदयात्रा शुरू की। गांधी चौक से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुरू हुई इस पदयात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रामनिवास रावत ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिरूद्ध रावत, अंशुमन रावत, श्रीधर गुर्जर, आमिर खान, रामशंकर धीरोली आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close