सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज

जिला मुख्यालय से महज दस किलोमीटर दूर सवाई माधोपुर नेशनल हाइवे पर स्थित ग्राम ज्वालापुर के रहवासियों को इन दिनों मुसबीत का सामना करना पड़ रहा है। 6 माह से निर्माणाधीन नाले का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मगर इसे ढांकना तो मानो ठेकेदार भूल ही गया हो। करीब 200 मीटर दोनों साइड में बने इस नाल निर्माण में ठेकेदार ने गांव वालों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई जा रही सड़कों के दोनों ओर नालियों की शिकायत भी गांव वालों ने कर दी है, मगर अभी तक कोई सुनवाई नही हो पाई है और ना ही ठेकेदार इससे बनाने के लिए तैयार हुआ है। इस सड़क से लगभग सभी अधिकारी गुजरते हैं, मगर यह कार्य किसी को दिखाई नही देता। मानो यह कहना गलत नही होगा, कि अधिकारियों का रसूखदार ठेकेदारो पर कोई नियंत्रण नही होता और वह उनकी मर्जी से ही काम करते हैं। इसलिए सहूलियत देने वाली नाली आज मुसबीत का सबब बन रही हैं और यही नहीं कार्य ठेकेदार की लापरवाही की वजह से बड़े हादसे का कारण भी बन सकती है। ग्रामीणो का कहना है कि नाली निर्माण कर ठेकेदार अभी तक गांव में नहीं आया है और ना ही सड़क के आस पास से अभी मटेरियल हटाया है। मटेरियल पड़ा होने से यहां से निकलने वाले वाहनों ओर लोगो को काफी बड़ी समस्या का सामना हर रोज करना पड़ रहा है।

वर्जन -

ठेकेदार मानो जैसे कोई बड़े हादसे का इंतजार कर रहा हो। काम पूरा हुए महीनों गुजर गए हैं मगर अभी तक ना तो नालियों को ढाका गया है और ना ही मटेरियल हो हटाया है।

हसुरुद्दीन, निवासी ज्वालापुर

वर्जन -

हम सब गांव वालों को हर रोज डर लगा रहा है कि यहां कोई बड़ा हादसा ना हो जाए, क्योंकि सड़क के दोनों ओर अभी तक नालियों को ढकने का काम नहीं हुआ है। नेशनल हाइवे होने के कारण यहां से काफी संख्या वाहन गुजरते हैं।

सलमान खान, निवासी ज्वालापुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close