श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

पहले चरण में जिले की 96 ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रक्रिया शनिवार को संपन्ना हो गई। मतदान होने के तुरंत बाद मतगणना शुरु कराई जिसके बाद प्रत्याशियों के हार जीत का फैसला हो गया। हालांकि आयोग के निर्देशानुसार परिणामों की घोषणा और सारणी करण तीनों विकासखंड की सभी पंचायतों का एक साथ किया जाएगा। मतगणना के बाद परिणाम सामने आने से कहीं खुशी, कहीं गम का माहौल देखने को मिला। गांव में देर रात तक जीतने वाले प्रत्याशियों ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई। मतगणना के दौरान कई ग्राम पंचायतों में विवाद की स्थिति भी सामने आई है।

श्योपुर ब्लाक में पंचायत चुनाव की काउंटिंग देर खत्म हो गई है। मतगणना के बाद 96 में से 85 ग्राम पंचायतों में सरपंच प्रत्याशियों की जीत की स्थिति फाइनल हो गई है। शेष 10 करीब पंचायतों की मतगणना 28 जून को होगी। देर रात तक मतदान केंद्रों पर मतगणना चलती रही। इस दौरान लुहाड़, राडेप पंचायत में विवाद की स्थिति बन गई थी। हालांकी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा है, इसलिए कहीं भी लड़ाई-झगड़े नहीं हुए।

बॉक्सः

कहीं खुशी, कहीं गम का माहौल

अधिकतर ग्राम पंचायतों में देर रात मतगणना पूरी हो गई, जिसके बाद सरपंचों की जीत तस्वीर भी फाइनल हो गई। जिन पंचायतों में सरपंच जीत गए हैं उनके द्वारा देर रात तक खुशी मनाई गई, कई ग्राम पंचायतों में डीजे लगाकर समर्थकों ने जमकर डांस भी किया। वहीं जो प्रत्याशी हार गए हैं उनके चेहरों में मायूसी देखी गई है।

बॉक्सः

बहड़ावद पंचायत में दोनो प्रत्याशियों को मिले बराबर वोट

ग्राम पंचायत बहड़ावद में चुनाव के बाद हुई मतगणना में दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले हैं। इस पंचायत से दो प्रत्याशी आमने-सामने की टक्कर में थे, गांव के लोग भी दोनों प्रत्याशियों के बीच 10 से 20 वोट में हार-जीत का अनुमान लगा रहे थे, लेकिन जब मतगणना हुई तो दोनों 205-205 वोट मिले। इसलिए अब इस पंचायत में प्रशासन द्वारा हार जीत का फैसला कराया जाएगा।

बॉक्सः

39 मतदान केंद्रों की 28 को मतगणना

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत 25 जून को संपन्ना हुए मतदान के बाद 39 मतदान केंद्रों पर विवाद की स्थिति को देखते हुए मतगणना नही हो सकी। इन 39 मतदान केंद्रों की मतगणना 28 जून को शासकीय पालीटेक्निक कालेज में सुबह 08 बजे से की जाएगी। कलेक्टर शिवम वर्मा ने बताया कि मतगणना के दौरान अभ्यर्थी अथवा अभ्यर्थी की ओर से नियुक्त गणना एजेंट 28 जून को मतगणना स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं। मतगणना संबंधित मतदान केंद्रो के मतदान दलो द्वारा ही संपन्ना कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि, 39 मतदान केन्द्रों को छोडकर शेष सभी मतदान केंद्रों पर मतदान के बाद मतगणना का कार्य संपन्ना किया गया, जो देर रात चलता रहा। 39 मतदान केंद्रों की मतपेटियों को शासकीय पालीटेक्निक कालेज के स्टाग रूम में रखा गया है।

बॉक्सः

अधिकारिक तौर पर 14 जुलाई होगी घोषणा

श्योपुर विकास खंड की 96 ग्राम पंचायतों में सरपंच के चुनाव संपन्ना हो गए हैं। चुनाव के बाद लगभग 85 ग्राम पंचायतो की मतगणना भी पूरी हो गई है। मतगणना के बाद इन पंचायतों में सरपंच कोन बनेगा यह भी साफ हो गया है। लेकिन 10 करीब पंचायतों में विवाद की स्थिति को देखते हुए मतगणना नही हो सकी। इन 39 मतदान केंद्रों की मतगणना 28 जून को शासकीय पालीटेक्निक कालेज में की जाएगी। इसके बाद सभी 96 पंचायतों में सरपंचों की स्थिति साफ हो जाएगी। हालांकी अधिकारिक तौर पर घोषण 14 जुलाई को तीन विकास खंड की सभी ग्राम पंचायतों की एक साथ की जाएगी।

बॉक्स

इन ग्राम पंचायतों में हुए विजय सरपंच

ग्राम पंचायत विजेता प्रत्याशी

ढोढर नारायण प्रसाद गोयल

आसीदा प्रसन्ना बाई

पानड़ी रामपरीक्षा

ननावद मुकेश मीणा(राजाबाबू)

मानपुर गीतादेवी

उधोतपुरा शिवराज मीणा

राधापुरा दारासिंह

गलमान्या मूलचंद

मेखडाहेड़ी रामभरत मीणा

महाराजपुरा योगेश मीणा

नगदी जानकी बाई खटीक

जलालपुरा प्रेमशंकर मीणा

बाजरली सोनू मनोज वैष्णव

रायपुरा रामलेखा मीणा

बागदिया महेश जादौन

जावदेश्वर बर्फी बाई मीणा

तलवाड़ा लोकेंद्र सिंह जाट

रतोदन बंटी जाट

दुबड़ी भेरूलाल बैरवा

प्रेमसर चिरौंजी बाई

इंद्रपुरा हंसराज मीणा

जवासा रामबाबू सुमन

लूंड धर्मराज मीणा

गोहेड़ा रघुवीर डोम

कंवरसली जुगराज मेहरा

बमुली गुंसाईं जुगराज

ढोटी हरिमोहन मीणा

कनापुर एहसान खान

तुलसेफ ममता मीणा

मेवाड़ा सुरेंद्र पटेल

बहरावदा पृथ्वीराज मीणा

पांडोला कमरूद्दीन अंसारी

तलावादा कविता गुर्जर

जैदा लाखन सिंह मीणा

लुहाड़ रामचरण बैरवा

मठेपुरा ललिता कमलेश वैष्णव

लहचोड़ा भगवती शर्मा

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close