श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कराहल तहसील के ग्राम मोरावन गढी सहराने में स्थित श्मशान की भूमि पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। जिस कारण ग्रामीणों को अंतिम संस्कार करने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर की है।

मोरावन गढ़ी सहराना निवासी रामप्रकाश, अर्जुन, राधेश्याम, सिया, कैलाश, रामहेत, ज्ञानी, रामनिवास, लालाराम,अशोक सहित आधा सैकड़ा के करीब महिला-पुरुष मंगलवार को इस मामले को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि श्मशान की भूमि सरकारी रिकार्ड में 9 बीघा 10 विस्वा दर्ज है। लेकिन वर्तमान में श्मशान की अधिकांश भूमि अवैध कब्जे की भेंट चढ़ गई है। गांव के ही दबंग लोगों पहलवान, विष्णु के द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है। उनके अवैध कब्जा करने के कारण श्मशान सिकुड़ गया है,जिसकारण वहां पहुंचकर अंतिम संस्कार करने में भी खास दिक्कते उठानी पड रही है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन ने श्मशान भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाए जाने की मांग की है।

हो रही अवैध शराब की अवैध बिक्री -

मोरावन गढी सहराने के ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को भी एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि पूरे कराहल विकासखंड क्षेत्र में शराब की बिक्री पूरी तरह प्रतिबंधित है,इसके बाद भी मोरावन गढ़ी सहराने में शराब की अवैध रूप से बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। कई लोग जहां अवैध तरीके से कच्ची शराब बनाकर बेच रहे है। वहीं शराब ठेकेदार भी यहां शराब की अवैध बिक्री करवा रहे है। इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close