श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि।

श्योपुर विकास खंड की 96 ग्राम पंचायतों में 25 जून को संपन्न हुए मतदान एवं मतगणना के बाद शेष रहे 39 मतदान केंद्रों की मतगणना मंगलवार को पालिटेक्निक कालेज पर हुई। जिसमें श्योपुर विधायक की बहन जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव हार गई, वहीं पूर्व जनपद अध्यक्ष तुलसीनारायण मीणा की पुत्रवधु तीन हजार से अधिक वोटों से जीती गई है। हालांकि अधिकृत परिणाम 14-15 जुलाई को जारी होंगे, लेकिन मतगणना के बाद श्योपुर विकासखंड की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है।

मंगलवार को सुबह आठ बजे से शुरू मतगणना में दोपहर तीन बजे तक चली। मतगणना के बाद सामने आए परिणाम में श्योपुर विधायक बाबू जंडेल की बहन बादाम बाई मीणा वार्ड सात से जनपद पंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार थी, लेकिन वे चुनाव हार गई और इस वार्ड से पूर्व जनपद अध्यक्ष तुलसीनारायण मीणा की पुत्रवधु बिंतोष मीणा भी उम्मीदवार थी। जिसमें बितोंष मीणा 3 हजार से अधिक वोटों से जीती है। वहीं दूसरी ओर विधायक जंडेल के गृह ग्राम सोंठवा पंचायत में भी उनकी समर्थित सरपंच पद की उम्मीदवार को हार झेलनी पड़ी है। इसके अलावा मतगणना के बाद श्योपुर जनपद के सभी 25 वार्डों की स्थिति साफ हो गई। जीतने वाले प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 14 एवं 15 जुलाई को जाएगी।

बॉक्सः

जिला पंचायत के पांच वार्डों कई चर्चित चेहरों को झेलनी पड़ी हार

मतगणना के बाद श्योपुर विकासखंड के जिला पंचायत सदस्य के पां वार्डों भी तस्वीर लगभग साफ हो गई है। इसमें भी कई चर्चित चेहरों को हार सामना करना पड़ा है। मंगलवार को जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक-1,2,3,4 और 11 की मतगणना हुई है। हालांकी इसके अधिकृत परिणाम 15 जुलाई को जारी होंगे, लिहाजा प्रशासन ने अधिकृत नाम जारी नहीं किए, लेकिन मतगणना के बाद अपने-अपने दावों के साथ इंटरनेट मीडिया पर विजयी उम्मीदवार की नाम सामने हैं। जिसमें वार्ड क्रं. 01 से विमला आदिवासी, वार्ड 02 बर्फी बाई रावत, वार्ड 03 से नीरज जाट, वार्ड 11 से कविता आर्य, वार्ड 04 से गिरधारी बैरवा के नाम सामने आए हैं। ये नाम इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सामने आते रहे। जहां जीत के दावे किए जाते रहे।

बॉक्सः

मतगणना स्थल के बाहर लगी रही लोगों की भीड़

पंचायत चुनाव के पहले चरण में गत 25 जून को श्योपुर विकासखंड में 326 केंद्रों पर मतदान कराया गया। लेकिन उस दिन 39 मतदान केंद्रों पर मतगणना नहीं हो पाई। यही वजह है कि इन 39 मतपेटियों की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालय पर बनाए गए पालिटेक्निक कालेज के स्ट्रांग रूम में की गई। कड़ी सुरक्षा के बीच दो चरणों में हुई इस मतगणना के दौरान बाहर बड़ी संख्या में भीड़ लगी रही और सरपंच पद के उम्मीदवार जीतने के बाद बाहर निकलते गए।

बॉक्सः

सोंईकलां में तीन उम्मीदवारों को मिली जीत, निकाले जुलूस

मंगलवार को हुई मतगणना में आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में भी नए सरपंच मिले। हालांकि सरपंच पद के परिणाम की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को होगी। मतगणना के बाद सामने आई तस्वीर के बाद प्रत्याशियों ने विजय जुलूस भी निकाले। खास बात यह है कि मंगलवार को हुई मतगणना में सोंईकला में एक साथ तीन प्रत्याशी मतगणना में आगे रहकर विजय हुए है। सरपंच पद हरिसिंह मीणा को जीत मिली, वहीं जनपद पंचायत सदस्य पद पर राजेश्वरी पत्नी विजय सिंह मीणा जीती हैं। वहीं जिला पंचायत सदस्य पद पर बर्फी बाई पत्नी बीपी सिंह मीणा विजयी हुई हैं। जीतने के बाद प्रत्याशियों ने मतगणना स्थल से सोंईकलां डीजे के साथ विजय जुलूस निकाला। विजय प्रत्याशियों को जगह-जगह ग्रामीणों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया, इस दौरान जमकर आतिशबाजी भी गई। जुलूस भीड़ अधिक होने के कारण श्योपुर-पाली हाइवे पर जाम लग गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close