सोंईकलां(नईदुनिया न्यूज)। जिले में झमाझम बारिश से कई गांवों के रास्ते कीचड़ में तब्दील हो गए हैं, जिससे ग्रामीणों को निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही स्थिति सोंईकलां की है जहां बीच गांव में बनी सीसी सड़क पर पानी भर गया है जिस कारण लोग निकल नहीं पा रहे हैं। वहीं बोंण के हनुमान जी की तरफ जाने वाले रास्ते में कीचड़ होने के कारण रास्ता अवरूद्ध हो गया है।

यहां बता दें, कि मैन रोड से गांव के अंदर जाने वाले रास्ते पर पंचायत द्वारा सीसी सड़क तो बनाई है, लेकिन पानी निकासी का इंतजाम नहीं किया, जिस कारण रास्ता सुविधा की जगह परेशानी बन गया है। गांव में जाने का मैन रास्ता होने के बाद यह स्थित है कि लोग इस रास्ते से निकल नहीं पा रहे हैं। दूसरे कच्चे रास्तों से घूमकर लोग अपने घरों तक पहुंच रहे हैं। सीसी सड़क पर 2 फीट के करीब पानी भरा हुआ है, जिस वजह से लोगों इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को कहना है कि, अगर पहले सीसी रोड को ऊंचा बनाया जाता तो यह परेशानी नहीं होती। आम रास्ते में पानी भरने से लोगों को काफी पेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों ने ग्राम पंचायत से पानी निकासी इंतजाम कराए जाने की मांग उठाई है।

भगवान के दर्शनों बीच रूकावट बना रास्ता -

सोंईकलां से 3 से 4 किमी दूर बोंण के हनुमान जी का प्रसि?द्ध मंदिर है। जहां रोजना भक्त दर्शनों के लिए जाते हैं। शनिवार-मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग पूजा पाठ करने जाते हैं। पाली हाईवे से हनुमान मंदिर तक जाने वाला आधा किमी का रास्ता कच्चा होने के कारण विगत दिनों बारिश के कारण जगह-जगह से कट गया। एक जगह तो आधा रास्ता ही पानी में बह गया। जिस कारण लोग हनुमान जी दर्शन करने नहीं जा पा रहे हैं। इसके अलावा खेतों में मकान बनाकर रहने वाले लोग भी इसी रास्ते से जाते हैं लेकिन रास्ता खराब होने के कारण उन लोगों का भी निकला मुश्किल हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी उन किसानों को रही जिनके खेत पर जाने रास्ता यही है, वे किसान अपने खेतों पर नहीं जा पा रहे हैं। ग्रामीण कई वषों से आधा किमी मीटर के टुकड़े पर रोड बनाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया।

वर्जन-

गांव के आम रास्ते पर पानी भरने की समस्या मेरे सामने भी आई हैं। अभी हमारी हड़ताल चल रही है, हड़ताल खत्म होने के बाद ही सोंईकलां गांव और हनुमान मंदिर पर जाने वाले रास्ते की समस्या का निदान करेंगे।

महेन्द्र जाट , सचिव ग्राम पंचायत सोंईकलां।

3बोंण के हनुमान जी पर जाने वाला रास्ता बारिश के बाद कट गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local