सोंईकलां। नईदुनिया न्यूज

ग्राम पंचायत गुरुनावदा के पांच गांव के लिए पक्की सड़क नहीं बनी है। जिस कारण तीन गांव के ग्रामीण कीचड़ भरे रास्ते से गुजरने को मजबूर हैं। सड़क बनाने के लिए ग्रामीण कई सालों से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

ग्रामीणों का कहना है कि, गुरुनावदा के अधीन आने वाले पांच गांव सौभागपुरा, चकदौलापुरा, डाबली का सहराना, भेरो बस्ती, पंजाबी का टपरा गांव के रास्ते में कीचड़ होने से ग्रामीणा काफी परेशान हो रहे हैं। पक्की सड़क बनाए जाने के लिए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को आवेदन दिए मगर अभी तक पक्की सड़क नहीं बन सकी है। जिस कारण इन तीनों गांव के ग्रामीणों को कीचड़ भरे रास्ते से परेशानी झेलकर गुजरना पड़ रहा है।

कीचड़ में बदला पूरा रास्ता

चकदौलापुरा निवासी शंकरलाल बैरवा का कहना है कि, रेलवे फाटक से जो रास्ता चकदौला का पुरा, सौभागपुरा होते हुए डाबली का सहराने तक जाता है, वह पूरा रास्ता कच्चा है जो इन दिनों बारिश के कारण पूरी तरह कीचड़ में तब्दील हो गया है। जिससे पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

बॉक्स

दूसरे गांव में रखने पड़ते हैं

शासकीय माध्यमिक विद्यालय के प्रधान अध्यापक ओमप्रकाश राव व दिनेश कुमार सगर ने बताया कि, सोभागपुरा स्कूल जाने के लिए एक किमी दूर ही बाइकों को खड़ा करके जाना पड़ता है। इसी तरह पंजाबी का टपरा स्कूल के शिक्षकों को को भी गाड़ी सोभागपुरा में खड़ी करके तीन किमी दूर पैदल चलकर स्कूल जाना पड़ता है। ग्रामीणों के दो पहिया वाहन गांव के अंदर रह गए, वह बारिश थमने के बाद ही बाहर निकल पाएंगे।

फैक्ट फाइल

- सौभागपुरा 300 घर की बस्ती है

- चकदोलापुरा 150 घर की बस्ती है

- डाबली का सहराना 100 घरों की बस्ती है

- पंजाबी का टपरा 80 घरों की बस्ती

- भेरो बस्ती 25 घरों की बस्ती

- पांच गांव की 1800 की आवादी वाले गांव हैं

- पांचो गांव में 1000 वोटर अपना मत का उपयोग करते है

वर्जन-

हमारे गांव को 70 साल बसे पर आज तक हमने पक्की सड़क नहीं देखी। कई बार प्रशासन को अवगत कराया लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई। पांच गांव के लोगों को बरसात के समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों को घर तक जाने के लिए अपनी गाड़ी छोड़कर जानी पड़ती है।

मुकेश बंजारा, जनपद सदस्य

- चकदौलाकापुरा सौभागपुरा गांव की सड़क मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत मंजूर हो गई है। इसलिए पंचायत इस सड़क पर कोई काम नहीं करा पा रही है।

मोहनलाल जाटव, सचिव, ग्राम पंचायत गुरुनावदा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close