कराहल के पहेला गांव में Dhiraj putra ful Singh jaati Gurjar की डूबने से मौत, बुजुर्ग शिव मंदिर में पूजा करने जा रहे थे,

Heavy Rain in Sheopur: मनाेज श्रीवास्तव, श्याेपुर नईदुनिया प्रतिनिधि। श्याेपुर-विजयपुर में भारी बारिश अब आफत बन चुकी है। विजयपुर में क्वारी नदी राैद्र रूप में है, वहीं श्याेपुर में कूनाे का पानी 10-15 फीट पुल पर चढ़ गया है। जिससे ट्रैफिक जाम हाे गया है। वहीं कराहल गांव में भीषण बारिश के बीच घर से पूजा करने के लिए निकला युवक पानी में डूब गया, जिससे उसकी माैत हाे गई। उधर नदी के उफान पर हाेने से लाेगाें के घराें, दुकानाें में भी पानी भर गया है, जिससे लाेगाें काे लाखाें का नुकसान हुआ है। आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हाे गया है।

श्याेपुर के कराहल गांव में धीरज पुत्र फूल सिंह गुर्जर शिव मंदिर में पूजा करने के लिए जा रहा था। भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बन गई है। इस दाैरान धीरज भी खुद काे संभाल नहीं सका और पानी में डूबने से उसकी माैत हाे गई। वहीं विजयपुर में भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। यहां पर मंडीक्षेत्र, बस स्टैंड इलाके में पानी दुकानाें एवं घराें में भर गया है। क्वारी नदी के आसपास के गांव भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। निचली बस्तियाें में बारिश का पानी भर जाने के कारण लाेगाें का सामान पानी में तैर रहा है। वहीं विजयपुर में एक मुस्लिम परिवार में बेटी की शादी थी। बाराती मुरैना से आए थे, जिनकाे काेठारी गार्डन में ठहराया गया था। इसी बीच क्वारी नदी के उफान पर आने से साठ बाराती फंस गए। मैरिज गार्डन में पानी भरना शुरू हुआ ताे सारे बाराती हॉल की छत पर चढ़ गए। लाेगाें ने जब शाेर मचाया ताे इसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंची। अब पुलिस, प्रशासन बारातियाें काे निकालने के प्रयास में जुटा हुआ है। हालांकि खबर लिखे जाने तक साठ बारातियाें काे रेसक्यू करके निकालने में सफलता नहीं मिली थी।

घर, दुकान में पानी, खाने पानी का भी संकटः बारिश का पानी अब लाेगाें के घरां में भरने लगा है। वहीं क्वारी नदी से सटे सायपुरा, पीपलबाड़ी, अर्राेद क्षेत्र में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। यहां पर भी पानी का खतरा मंडरा रहा है। विजयपुर के एसडीएम नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि अलर्ट जारी करने के साथ ही गांवाें में मुनादी भी करवाई जा रही है।

कूनाे नदी भी उफान पर, पुल पर चढ़ा पानीः श्याेपुर-शिवपुरी से गुजरने वाली कूनाे नदी भी पूरे उफान पर है। इसके कारण पुल पर करीब 10-15 फीट पानी भर गया है। इसके चलते ट्रैफिक काे राेकना पड़ा है। ऐसे में दाेनाें तरफ वाहनाें की लंबी कतार लग गई है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local