श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सोमवार के कलेक्टर शिवम वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में श्योपुुर में 06 जुलाई एवं बडौदा तथा विजयपुर में 13 जुलाई को पार्षद पद चुनाव होने वाले मतदान के लिए मतदान दलो के रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया संपन्ना की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीइओ राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर टीएन सिंह, एसडीएम श्योपुरलोकेन्द्र सरल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज गढवाल, बसपा जिला अध्यक्ष मिश्रालाल बैरवा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष दिनेश दुबोलिया, आरकेएसपी के राजू भाई अकोदिया सहित विभिन्ना राजनैतिक दलो एवं स्वतंत्र रूप से पार्षद पद हेतु चुनाव लड रहे प्रत्याशी उपस्थित रहे।

कलेक्टर शिवम वर्मा तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि तथा अभ्यर्थियों के समक्ष कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नगरपालिका श्योपुर एवं नगर परिषद बडौदा में होने वाले चुनाव लिए प्रबंधक ई-गवर्नेस रामकिंकर शर्मा द्वारा साफ्टवेयर के माध्यम से रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया संपन्ना कराई गई। नगरीय निकायो के किस मतदान केंद्र पर कौन सी मशीन जाएगी, इसके लिए रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया संपन्ना की गई। उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के रेण्डमाईजेशन के माध्यम से ईव्हीएम आवंटन निर्देशों के तहत नगरीय निकाय श्योपुर में 66 मतदान केंद्र के लिए 117 ईव्हीएम मशीने तथा बडौदा के 17 मतदान केंद्रो के लिए 34 मशीने निर्धारित की गई है। डीआईओ कपिल पाटीदार ने मतदान दलो के गठन के लिए रेण्डमाईजेशन प्रक्रिया को संपन्ना करते हुए अवगत कराया गया कि नगरपालिका श्योपुर के लिए रिर्जव मतदान दल सहित कुल 73 मतदान दल गठित किए गए हैं। बडौदा के लिए रिर्जव मतदान दल सहित 19 तथा विजयपुर के लिए रिर्जव मतदान दल सहित 21 मतदान दलो का गठन किया गया है। नगरीय निर्वाचन के तहत श्योपुर में 66, बडौदा में 17 तथा विजयपुर में 19 मतदान केन्द्र निर्धारित किए गए हैं।

बॉक्सः

विजयपुर में पंचायत चुनाव को लेकर हुई रेण्डमाईजेशन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 08 जुलाई को विजयपुर विकासखण्ड में होने वाले मतदान के लिए मतदान दलों के गठन के लिए रेण्डमाईजेशन की प्रक्रिया भी संपन्ना हुई। विजयपुर विकासखण्ड में पंचायत निर्वाचन के तहत 332 मतदान केंद्रे बनाए गए है तथा 10 प्रतिशत रिर्जव मतदान दलो को शामिल करते हुए कुल 366 मतदान दलो का गठन किया गया है।

बॉक्सः

मतदान दलो का प्रशिक्षण 29 को

नगरीय निकाय चुनाव तहत श्योपुर, बडौदा एवं विजयपुर में होने वाले मतदान के तहत मतदान दलो का प्रशिक्षण 29 जून को अशासकीय ज्ञानदीप कालेज विजयपुर में आयोजित किया गया है। नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एवं सीईओ जिला पंचायत राजेश शुक्ल ने बताया कि प्रशिक्षण सुबह 09 बजे से 01 बजे तक तथा दोपहर 1.30 बजे से 05.30 बजे तक दो पालियों में आयोजित किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close