श्योपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। ' प्रदेश सहित जिले में कोरोना की दूसरी लहर से संक्रतिम मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना की चैन तोड़ने के लिए जरूरी है कि हम घरों से बाहर नहीं निकलें। आप लोगों की सुरक्षा के लिए हम दिनरात सड़कों पर ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन तुम लोग बिना काम के बाइक उठाकर बाजार में तफरीह करने के लिए निकल पड़ते हो। कोरोना से अधिक तो आप लोग हमारी परेशानी बड़ा रहे हो। यह बात एएसपी पीएल कुर्वे ने बुधवार को सलापुरा नहर पर बनाए गए चेकिंग प्वाइंट पर शहर में आने वाले लोगों से कही। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार के अलावा कोतवाली टीआइ राजेश शर्मा सहित अअन्य लोग मौजूद रहे।

यहां बता दे, कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए प्रशासन ने 4 मई से संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया है। हालांकि आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लोगों को कुछ राहत दी है। प्रशासन का कहना है, कि कोरोना की चैन हम तभी तोड़ सकेंगे जब लोग अपने घरों में रहें। इसलिए प्रशासन ने सलापुरा नहर, खतौली तिराहे पर चेकिंग प्वांइट लगा दिया है। यहां से अति आवश्यक काम से आने वाले लोगों को ही शहर में प्रवेश दिया जा रहा है।

शहर में आने तरह-तरह के बहाने बनाए :

बुधवार को सलापुरा नहर पर चेकिंग के दौरान लोगों ने शहर में आने के लिए तरह-तरह के बहाने बनाए। हालत यह थी कि कोई एटीएम से 500 रुपये तो कोई महज 200 रुपये निकालने आ रहा था। इतना नहीं कई लोग को बैंक में अकाउंट को चैक करने की बात कही। इसके अलावा कोई गैस सिलेंडर भरवाने तो कोई सब्जी लेने की बात कह रहा था। चेकिंग प्वाइंट पर अति आवश्यक काम से आने वाले लोगों को ही प्रवेश दिया गया।

वाहनों की हवा निकाली, खुली जेल भी भेजा :

नहर पर चेकिंग के दौरान एएसपी ने ड्यूटी पर तैनात जवानों को सख्त निर्देश दे रखे थे, कि कोई बिना किसी काम के आता है उन्हें अच्छा सबक सिखाया जाए। यही वजह है, कि आरक्षकों ने कई वाहनों क पहियों की हवा तक निकाल दी। वहीं सोंईकलां क्षेत्रे से आने वाले लोगों को भी नहर पर रोक दिया। जबकि हैवी ट्रैफिक को नहर किनारे से निकाला गया। जिससे लोग शहर में बिना कारण अंदर नहीं आ सकें।

सब्जी के ठेले हटाने के साथ खुली जेल में भी भेजा :

प्रशासन और पुलिस की टीम ने पुल दरवाजा के पास सब्जी के ठेले लगाए महिलाओं को भी वहां से खदेड़ दिया। महिला पुलिस ने कहा कि सब्जी का ठेला एक जगह स्थाई नहीं लगाना है,बल्कि नपा द्वारा निर्धारित वार्ड में जाकर ही होम डिलेवरी करनी है। सब्जी का ठेला लगाए महिलाओं ने विरोध भी किया, लेकिन महिला पुलिस के तेवर देखकर वह ठेले लेकर रवाना हो गईं। इस दौरान पुलिस ने बिन मास्क लगाकर घूमने वालों को खुली जेल भी भेजा।

पुलिस ने इनके खिलाफ किया मामला दर्ज :

कोतवाली पुलिस ने शहर में बिना अनुमति दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई भी की। पुलिस ने पजी कॉलेज के सामने सब्जी व फल बेचने पर कैलाश पुत्र रामचरण राठौर निवासी पाली रोड,पुल दरवाजे के सामने फल बेचने पर संजय पुत्र हरिशंकर मंगल निवासी पटवारी कॉलोनी, राजीव पुत्र संजय अग्रवाल निवासी पटवारी कॉलोनी को पुल दरवाजे पर ठेला लगाने पर मामला दर्ज किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags