श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल में मिंटो हॉल से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश में 1891 और श्योपुर जिले में सूक्ष्‌म, लघु और मध्यम उद्योगों का शुभारंभ किया। सीएम ने जिले की मैं, तिरुपति ब्रिक्स इंडस्ट्रीज, मे. गौड़ प्रिटिंग प्रेस व मैं. मुरैना केटरिंग श्योपुर की इकाइयों शुभारंभ किया।

सीएम ने कहा कि आत्म-निर्भर मप्र के संकल्प को पूरा करने की दिशा में तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्व-रोजगार को बढ़ाने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों में बढ़ते निवेश से प्रदेश सरकार का संकल्प पूरा होगा। इसके साथ ही प्रदेश में उद्योग निवेश को बढ़ावा देने और स्टार्ट योर बिजनेस इन 30 डेज पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम निषादराज भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक बाबू जंडेल ने जिला स्तरीय कार्यक्रम में तीनों लघु उद्योगों का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र जाट ने कहा कि श्योपुर जिले की तीन इकाइयों का शुभारंभ मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है, जिससे श्योपुर शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में मदद कर रही है। पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार निंरतर कार्य कर रही है। भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक गर्ग ने कार्यक्रम में कहा कि मप्र सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। श्योपुर जिले के पच्चीपुरा व बगवाज में उद्योग लगाने के लिए 10-10 हेक्टयर भूमि आरक्षित की गई है।

इसमें धान की फैक्टी भी लगाई जा सकती है। उद्योग विभाग के महाप्रबंधक एसआर चौबे ने जिले की तीन इकाइयों के शुभारंभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में महावीर सिंह सिसौदिया, एडीएम रूपेश उपाध्याय, महावीर मीणा, दिनेश राज दुबोलिया, विधायक प्रतिनिधि सिराज दाउदी, प्रबंधक वीके सक्सेना, सहायक प्रबंधक बीएल कुशवाह, नवलकिशोर जाटव आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags