विजयपुर-श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

सीएमओ ने छह साल पहले अपने बेटे को नगर परिषद में संविदा नियुक्ति दे दी। पार्षदों की शिकायत के बाद जब जांच हुई तो इस नियुक्ति को अवैध पाया गया। नतीजा यह निकला, कि जिस सीएमओ ने बेटे को नौकरी दी उसी ने जांच अधिकारी बनकर उसकी नियुक्ति को फर्जी बताया और नौकरी से बर्खास्त कर दिया। चौकाने वाला यह मामला विजयपुर नगर परिषद का है, जहां सीएमओ अजीज खान ने शुक्रवार की देर शाम एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में सीएमओ ने अपने बेटे अल्ला रख्खा खान की नियुक्ति को अवैध मानते हुए उसकी संविदा समाप्त कर दी है। इस आदेश में अल्ला रख्खा पर आरोप हैं कि उसने पीएम आवास हितग्राहियों से वसूली से लेकर नपा के वाहन का निजी कार्यों में उपयोग किया है। चौकाने वाली बात तो यह है कि, उसकी नियुक्ति से जुड़ा कोई भी प्रमाण नगर परिषद के रिकार्ड में नहीं है।

खुद प्रभारी सीएमओ रहते की नियुक्ति

अल्ला रख्खा की संविदा पर नियुक्ति 2014 में हुई। उस समय नप के अध्यक्ष हरिनारायण कुशवाह और सीएमओ गनी खान थे, लेकिन जिस जिन परिषद ने अल्ला रख्खा को संविदा पर रखने का फैसला किया उस दिन की प्रोसीडिंग (परिषद के प्रस्ताव) पर बतौर सीएमओ अजीज खान के हस्ताक्षर हुए थे। यानी अजीज खान ने अपने बेटे को नौकरी पर रखा। इस मामले में मोड़ आठ दिन पहले आया जब पार्षद रचना श्रीवास, श्रीनिवास जाटव, आशा मरैया, सुशीला राठौर, अलताफ खान आदि ने शिकायत की थी कि, सीएमओ पुत्र की नौकरी फर्जी है। इसकी जांच हो। इसके बाद अध्यक्ष रिंकी गोयल ने जांच के आदेश दिए।

नप से गायब हुई भर्ती की फाइल

नप अध्यक्ष रिंकी गोयल के आदेशों के बाद सीएमओ अजीज खान ने भर्ती की जांच शुरू की। जांच के लिए अल्ला रख्खा की नियुक्ति से जुड़ी फाइल पेश करने के लिए सीएमओ व अध्यक्ष ने नप के स्थापना प्रभारी ईसुरिया कुशवाह को चार-पांच पत्र लिखे, लेकिन ईसुरिया कुशवाह ने हर बार जबाव दिया कि ऐसी कोई फाइल रिकार्ड में नहीं। यानी सीएमओ पुत्र की संविदा भर्ती की फाइल ही नपा से गायब हो गई। इसमें भी सीएमओ अजीज खान पर सवाल उठ रहे हैं।

वर्जन

- मैंने कुछ ऐसे कर्मचारियों की संविदा खत्म कर दी थी जो काम नहीं कर रहे थे। यह अध्यक्ष पति के निजी कामों में व्यस्त रहते थे। इसी दुर्भावना के चक्कर में मेरे बेटे की शिकायत करवाई और उसे नौकरी से निकलवा दिया। उसकी नियुक्ति परिषद ने की थी। अब उसकी फाइल कहां गायब कर दी, यह भी नहीं पता।

अजीज खान (फोटो :01)

सीएमओ, विजयपुर।

फोटो :02, 03 कैप्शन : सीएमओ पुत्र अल्ला रख्खा खान।

नगर परिषद विजयपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस