श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

श्योपुर जिले में रविवार को कोरोना के 5 नए मामले सामने आए। चिंता की बात यह है कि शहर व कस्बों के बाद जिले के दूरस्थ व जंगल में बसे गांवों में भी कोरोना महामारी पहुंच चुकी है। कोरोना की चपेट में ऐसे ऐसे ग्रामीण आ रहे हैं जो महीनों से किसी शहर तो दूर कस्बे में भी नहीं गए हैं। रविवार को विजयपुर तहसील के अगरा व अर्रोद गांव में कोरोना के तीन पॉजीटिव मरीज मिले हैं। यह तीनों ग्रामीण चरवाहे हैं जो रोज मवेशियां चराने जंगल में जाते हैं। इनके अलावा 2 कोरोना पॉजीटिव श्योपुर शहर में मिले हैं।

रविवार को गजराराजा मेडिकल कॉलेज से 88 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आई जिसमें विजयपुर तहसील के तीन युवक कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें अर्रोद गांव के 40 और 36 साल के दो युवक कोरोना पॉजीटिव बताए हैं वहीं, अगरा गांव का 40 साल का युवक भी संक्रमित पाया गया है। कोरोना पॉजीटिव पाए गए यह तीनों ग्रामीण चरवाहे हैं जो मवेशी चराने जाते हैं। किल कोरोना अभियान के तहत 10 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की टीम अगरा व अर्रोद गांव पहुंची और वहां ग्रामीणों के बॉडी टेंपरेचर नापे तब इन तीनों के शरीर का तापमान ज्यादा था। सेंपल लिए तो तीनों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह महीनों से कहीं नहीं गए हैं नहीं किसी कोरोना मरीज से मिले हैं।

गल्ला और हार्डवेयर व्यापारी निकले संक्रमित

इनके अलावा रविवार की शाम को जिला अस्पताल की टूनेट मशीन से हुई 62 सेंपलों की जांच रिपोर्ट में दो लोग कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। इनमें श्योपुर के बड़ौदा रोड पर रहने वाले 60 वर्षीय हार्डवेयर शॉप के मालिक को कोरोना की पुष्टि हुई हैं। इनके अलावा श्योपुर कृषि मंडी के गल्ला व्यापारी जो शिवपुरी रोड आईडीबीआई बैंक के पीछे रहते हैं, वह भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन दोनों की तबियत खराब होने पर सेंपल लिए गए थे। दोनों की कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं हैं। माना जा रहा है यह दोनों किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं।

विजयपुर पटवारी कोरोना को हराकर हुई ठीक

रविवार को जहां कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं वहीं, एक मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी पहुंचा। विजयपुर कस्बे की महिला पटवारी जो 10 दिन पहले कोरोना पॉजीटिव पाई गई थीं वह रविवार को कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गईं। 26 साल की महिला पटवारी को अस्पताल से छुट्टी देने के लिए सीएमएओ डॉ. बीएल यादव व सिविल सर्जन डॉ. आरबी गोयल पहुंचे। गौरतलब है कि अब तक श्योपुर में कोरोना को हराकर कुल 75 मरीज ठीक हो चुके हैं।

आज से तीन दिन बस स्टैण्ड पर आवाजाही बंद

श्योपुर से मुरैना व ग्वालियर चलने वाली बसों के संचालक को बंद करने के साथ-साथ एकीक्रत बस स्टैण्ड को भी 15 जुलाई तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने बताया कि बस स्टैण्ड के पास रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है इसलिए 15 जुलाई तक बस स्टैण्ड पर आवाजाही बंद कर दी गई है।

बॉक्स

कोरोना मीटर

नए केस- 05

आज डिस्चार्ज- 01

कुल केस- 107

अब तक स्वस्थ- 76

एक्टिव केस- 29

मौत- 02

फोटो :12कैप्शन : कोरोना को हरा चुकी पटवारी को विक्ट्री निशान के साथ अस्पताल से विदा करते सीएमएचओ व सिविल सर्जन।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan