श्योपुर। नईदुनिया न्यूज

समाजसेवी एवं वक्फ कमेंटी जमात खाना के पूर्व कोषाध्यक्ष रशीद मंसूरी का शुक्रवार को निधन हो गया। 63 साल के रशीद मंसूरी विगत कुछ समय से बीमार चल रहे थे। पेशे से कबाडा व्यवसायी रसीद मंसूरी मल विद्या में भी पारंगत होकर जिले के अच्छे पहलवान रह चुके हैं। समाज में भी प्रतिष्ठित व्यक्ति थे। उनकी दोपहर 2 बजे के बाद जामा मश्जित हम्मालान मस्जिद में नमाजे जनाजा पढ़ाई गई। उनके जनाजा में बड़ी संख्या में सजातीय लोग शामिल हुए।

ए प्लस श्रेणी में आने के लिए रविवार को भी लग रही हैं क्लास

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शिक्षा विभाग ने खराब रिजल्ट वाले सरकारी स्कूलों को परीक्षा परिणाम 30 प्रतिशत से कम आने पर सजा की चेतावनी दी है। बोर्ड परीक्षा का परिणाम सुधारने के गरज से वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देश पर इन दिनों रविवार को भी स्कूल में अतिरिक्त क्लास लगाई जा रही हैं। इस काम में उत्कृष्ट स्कूल में गतिविधि कुछ अधिक ही दिखाई दे रही हैं।

शिक्षा विभाग के कमजोर छात्रों की अतिरिक्त क्लास लगाने के निर्देश के तहत वैसे तो सभी स्कूलों में रविवार को अतिरिक्त क्लासें लगाई जा रही हैं। इन क्लासों में उन बच्चों को ही बुलाया जा रहा है जो दूसरे बच्चों के मुकाबले पढ़ाई में कमजोर है। उत्कृष्ट स्कूल में कमजोर नहीं सभी बच्चों को बुलाकर क्लास लगाई जा रही है। इसके पीछे शिक्षा विभाग द्वारा उत्कृष्ठ स्कूलों को दी जाने वाली ग्रेडिंग मुख्य कारण है। हालांकि श्योपुर उत्कृठ स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई। ए ग्रेड में शामिल हुआ है लेकिन स्कूल प्रबंधन अपने विद्यालय को ए प्लस श्रेणी में शामिल कराना चाहता है। शिक्षा विभाग ने भी लेटर जारी कर सभी उत्कृष्ठ स्कूलों को ए प्लस श्रेणी में पहुंचाने के निर्देश दिए है। प्रिंसीपल संतोष मिश्रा ने बताया कि हम 10वी और 12वी के विद्यार्थियों के नियमित अतिरिक्त क्लाश हर रविवार को लेते है। इस काम में स्कूल का पूरा स्टॉफ सहयोग कर रहा है। वैसे तो हमारा स्कूल कई वर्षों से राज्य में टॉप कर रहा है, लेकिन इससे अधिक करने की उम्मीद के साथ काम कर रहे हैं।

फोटो :18

कैप्सन : रिजल्ट सुधारने के लिए लगाई गई अतिरिक्त क्लास।

Posted By: Nai Dunia News Network