श्योपुर। नईदुनिया न्यूज

तीन दिनी कर्फ्यू के दौरान लोगों की शिकायतें सुनने और उनके निदान की व्यवस्था भी जिला प्रशासन ने की है। इसके लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि इस कन्ट्रोलरूम का नंबर 181 एवं 104 के अलावा 07530-222631 एवं 07530-222240 निर्धारित किया है। इसके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पाण्डेय के मोबाइल 9575551151, जिला शिक्षा अधिकारी वीएस रावत को 9174512419, क्षेत्र संयोजक आदिम जाति कल्याण एमपी पिपरैया को 9826237583 एवं परियोजना अधिकारी गौरव दुबे का मोबाइल नंबर 9039513651 पर फोन करके लोग अपनी समस्या या सुझाव बता सकते हैं। इन नंबरों पर कोरोना संक्रमण से जुड़ी सूचनाएं भी दी जा सकती हैं।

लॉकडाउन में इलाज करने गांवों में भी गया कोरोना संक्रमित झोलाछाप

कोरोना पॉजीटिव पाया गया अधेड़ किस-किस से मिला है इसकी तलाश मंगलवार की दोपहर से ही शुरू कर दी। इस दौरान सामने आ रहा है कि, कोरोना संक्रमित व्यक्ति बड़ौदा तहसील के कुछ गांवों में गया है। बड़ौदा तहसील से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन की अवधि में यह झोलाछाप डॉक्टर सुबकरा सहित आसपास के आदिवासी गांवों में आया है। बड़ौदा तहसील से तीन पन्नों की एक जानकारी मंगलवार शाम को जिला प्रशासन को दी गई जिसमें, कोरोना संक्रमित झोलाछाप डॉक्टर करीब आधा दर्जन आदिवासी व अन्य परिवारों के यहां इलाज करने या फिर पहले किए गए इलाज के पैसे मांगने पहुंचा है। इन परिवारों में करीब 46 लोग बताए गए हैं, झोलाछाप डॉक्टर की मौजूदगी में उसके इर्दगिर्द रहे हैं या संपर्क में आए हैं।

बॉक्स

109 लोगों की पहचान, किया क्वारंटीन

कोरोना संक्रमित पाया गया झोलाछाप डॉक्टर, इंदौर से आया उसका बेटे के कारण 109 लोगों पर तो फिलहाल संकट आ ही गया है। जिला प्रशासन ने ऐसे 109 लोग चयनित किए हैं, जो 27 मार्च के बाद से इस परिवार के संपर्क में किसी न किसी कारण से रहे हैं। इन 109 लोगों को जिला प्रशासन ने 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया है। इसके अलावा अन्य लोगों की पहचान भी की जा रही है। बुधवार तक इनकी संख्या और बढ़ सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना