श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

एंटी माफिया अभियान के नाम पर जिला प्रशासन के अफसरों के द्वारा शहर के रसूखदारों पर मेहरबानी दिखाकर नगरीय व ग्रामीण इलाकों में रह रहे गरीब तबके के लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। इसे लेकर लोग प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

जिला मुख्यालय पर शहर के जैदा बायपास, गुप्तेश्वर मंदिर के पास, बड़ौदा रोड और शहर के बीचों-बीच कई रसूखदारों के द्वारा बेशकीमती सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से अतिक्रमण किया हुआ है। जिसकी चर्चाएं न सिर्फ कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल कई बार कर चुके हैं, बल्कि हाल ही में भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा व वरिष्ठ भाजपा नेता मूलचंद रावत भी इस अतिक्रमण को प्रेसवार्ता में उठा चुके हैं। इसके बावजूद प्रशासन के अफसर इन रसूखदार अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की गाज गिराने की बजाय जिला मुख्यालय से सटे हुए ढेंगदा में गरीब लोगों के घरों की बाउंड्री तोड़ने और सड़क किनारे रखी हुईं छोटे दुकानदारों की गुमठियां हटाने की कार्रवाई करवाकर वाहवाही लूटने का काम किया गया है। जबकि नियमानुसार पहले शहर के बड़े रसूखदारों पर यह कार्रवाई की जानी थी, इसके बाद गरीबों का अतिक्रमण हटाया जाना चाहिए था।

शहर के बीचों-बीच दो रसूखदारों के सरकारी नालों पर बने मकान

जिला मुख्यालय पर शहर के बीचों-बीच जिले के दो रसूखदारों के मकान सरकारी नालों पर बने हुए हैं। जिसकी जानकारी आमजन से लेकर जिले के हर जनप्रतिनिधि व आला अधिकारियों को भी है। इसके बावजूद उनके द्वारा इन रसूखदारों का अतिक्रमण हटाए जाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जाते हैं। सरकार के द्वारा भई सख्त निर्देश हैं कि, सरकारी जमीनों को हथियाने वाला कोई भी क्यों न हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसके बावजूद इन रसूखदारों पर जिले के अधिकारी मेहरवानी दिखा रहे हैं।

इनका कहना है

प्रशासन के अफसर रसूखदारों पर कार्रवाई करना तो दूर उनके फर्जी पट्टे करवाकर अमल करने का काम कर रहे है। एंटी माफिया अभियान सिर्फ गरीबों पर गाज गिराने के लिए चलाया जा रहा है। जिसका कांग्रेस विरोध करके आमजन के साथ आंदोलन करने की योजना बनाएगी।

योगेश जाट, महासचिव मध्यप्रदेश कांग्रेस

मुख्यमंत्री एंटी माफिया अभियान चलवाकर प्रदेश भर में हर बड़े से बड़े रसूखदार पर कार्रवाई करवा रहे हैं। मुख्यमंत्री की यही मंशा है कि सरकारी जमीनें अतिक्रमण मुक्त हों, यह बात भी सही है कि श्योपुर प्रशासन के अधिकारी यहां के बड़े रसूखदारों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। हम अधिकारियों से बात करके उन रसूखदारों पर कार्रवाई करवाने की हर संभव प्रयास करेंगे।

कविता मीणा, अध्यक्ष जिला पंचायत भाजपा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags