फोटो नंबर 1,2

श्योपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में गुरुवार सुबह होते ही सर्द हवा के साथ हल्की बूंदा-बूंदी शुरू होने से सर्दी का असर अचानक से बढ़ गया। दिन भर आसमान पर बादल मंडराते रहे और देर शाम तक तेज सर्द हवा चलती रही। इससे दिन भर सूरज देवता के दर्शन नहीं हो सके। दिन में धुंध के साथ बादल छाए रहने की वजह से दोपहर 2 बजे भी ऐसा लग रहा था मानो शाम हो गई हो। आमजन दिन भर गर्म कपडे, गर्म टोपी, मफलर आदि लगाकर आवाजाही करते नजर आए। उधर किसान भी चिंतित दिखे और वह दिन भर खलियानों में खुले आसमान के नीचे रखी अपनी धान की फसल को तिरपाल आदि से ढंककर भीगने और खराब होने से बचाने में जुटे रहे।

मौसम विभाग के जानकारों द्वारा बताया जा रहा है, कि गुरुवार रात भी हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना बनी रहेगी। साथ ही आने वाले दिनों में सर्दी का असर भी बढ़ जाएगा। राजस्थान की ओर से चल रही हवाओं का दबाव भी बना हुआ है। इससे रात तक हल्की बारिश भी होने की संभावनाएं बनी हुई हैं।

अधिकतम 27 और न्यूनतम तापमान रहा 13 डिग्री सेल्सियस :

गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देर शाम तक तेज और सर्द हवाएं चलती रहीं। इससे रात के समय न्यूनतम और अधिकमत तापमान में और भी ज्यादा गिरावट दर्ज होने की संभावना है। बदलता हुआ यह मौसम लोगों की सेहत बिगाड़ सकता है। इसे देखते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की भी बेहद जरूरत है। चिकित्सकों के द्वारा भी सलाह दी जा रही है, कि सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनकर ही घर के बाहर निकलें। इसके साथ हल्का गुनगुना पानी पिएं और किसी भी तरह की कोई भी परेशानी होने पर तत्काल चिकित्सकों से संपर्क करें।

वाहन चलाकर चले वाहन :

दिन में धुंध छाने के कारण हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। स्थिति यह रही, कि दोपहर 1 बजे कलेक्ट्रेट रोड पर बाइक सवार और बड़े वाहन चालक लाइट जलाकर चल रहे थे। हालांकि सर्दी के कारण बाइक चलाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही थी।

कैप्शन : खलियानों में रखे धान को इस तरह से ढंकते दिखे किसान।

- गुरुवार को दोपहर में कुछ इस तरह रहा मौसम का मिजाज।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस