श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जो लोग पूरे शहर को साफ रखते हैं उनके खुद के वार्ड गंदगी से भरे हैं, यह शर्म की बात है। साफ सफाई और स्वच्छता का अभियान हमेशा मलिन बस्तियों से शुरू किया जाए और यहां पर जो भी मूलभूत सुविधाएं नागरिकों से दूर हैं उन्हें तत्काल उपलब्ध कराएं। यह बात आपका सेवक आपके द्वार अभियान के तहत वार्ड नं. 02 हरिजन बस्ती में पहुंचे नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत गर्ग ने सीएमओ मधुसूदन श्रीवास्तव से कहीं। शुक्रवार को आपका सेवक आपके द्वार अभियान के तहत नपाध्यक्ष प्रतिनिधि एवं विभिन्ना पार्षद दल ने वार्ड क्रमांक 2 एवं 03 में पहुंचकर वार्डवासियों से उनकी समस्या जानी, जिनमें से अधिकतर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया।

वार्ड क्रमांक दो में पहुंचे नपाध्यक्ष प्रतिनिधि एवं पार्षद दल को स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि महावीर बाल्मीकि ने बताया कि वार्ड में साफ-सफाई नहीं हो पा रही है। ठेकेदार जो नाला बनाया था वह भी मंगल भवन के आगे से अधूरा छोड़ दिया है, जिससे सारे शहर का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर मंदिर के पास फैल जाता है। अधिकतर पोलों पर लाइट नहीं है, जिससे रात को अंधेरा हो जाता है। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत गर्ग ने मौके पर मौजूद इंजीनियर को बुलाकर नाले की जानकारी ली और अधूरे नाले को तत्काल पूरा कराने के लिए कहा कि, इस काम में ठेकेदार की गलती है तो उसे नोटिस जारी करें। अगर नए एस्टीमेट बनाने की जरूरत पड़े तो वह भी बनाए। उन्होंने एचओ सत्यभानु जाटव को निर्देशित किया कि वार्ड में गंदगी नहीं रहना चाहिए। यहां पर जितने भी ट्रैक्टर-ट्राली और मशीनरी की जरूरत है, लगाएं। सभी बिजली पोलों पर लाइट की व्यवस्था की जाए। पार्षद दल ने वार्ड नं. 03 का भ्रमण किया, जहां साफ-सफाई और पोलों पर लाइट की समस्या के साथ मुस्लिम बस्ती टीला पर पीने के पानी की समस्या मिली। वार्ड वासियों ने बताया कि यहां पर खारा पानी आता है, जिससे हमें पीने का पानी दूर से लाना पड़ता है। वार्ड पार्षद सुनील मंगल (सीडी) ने बताया कि वार्ड में एक बोर है जो बंद पड़ी है, उसे चालू करने से इस बस्ती में मीठे पानी की समस्या हल हो सकती है। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने सीएमओ को तत्काल उक्त बोर को शुरू कराकर टीला बस्ती में मीठा पानी की सप्लाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद विष्णु पाराशर, भूपेंद्र गर्ग पार्षद प्रतिनिधि ओपी सिकरवार, पार्षद खालिद फारुकी, टोनु गौतम व वार्डवासी मौजूद रहे।

बॉक्सः

तत्काल दूर की समस्या

वार्ड भ्रमण के दौरान मिली कई समस्याओं का निराकरण तत्काल किया गया, जिसमें वार्ड में साफ-सफाई और बिजली के पोलों पर लाइट लगाना जरूरी था। नगर पालिका अमले ने अध्यक्ष प्रतिनिधि के निर्देश के बाद तत्काल दल-बल पहुंचकर विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ सफाई की और जितने भी बिजली के पोलों थे उन पर सोडियम लाइट लगाई।

बॉक्सः

बनी तब से पहली बार हुई नालियों की सफाई

वार्ड क्रमांकएक किला बस्ती जागीरदारों की मस्जिद के पास गुरुवार को नगर पालिका अमले ने जिन नालियों की सफाई की उसके बारे में वार्डवासियों ने बताया कि नालियों की सफाई बनी है तब से पहली बार हुई है। ज्ञातव्य हो की बुधवार को नपाध्यक्ष रेणु राठौर आपका सेवक आपके द्वार अभियान के तहत वार्ड क्रमांकएक किला में पहुंचे थे, जहां नागरिकों ने उन्हें नियमित सफाई नहीं होने की शिकायत की थी। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत गर्ग को वार्ड वासी शहंशाह खान ने बताया कि वार्ड में सफाई कर्मी रोजाना नहीं आते हैं एवं सफाई भी ठीक से नहीं होती है। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि की नाराजगी के बाद नगर पालिका अमले ने चुस्ती दिखाते हुए उसी दिन वार्ड में विशेष सफाई अभियान शुरू कराकर बरसों से जमी नालियों की सफाई कर कीचड़ निकाला।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close