श्योपुर(नईदुनिया न्यूज )।

शहर के फक्कड़ चौराहा स्थित वार्ड क्रं. 15 में छत से निकल रही बिजली की लाइन से बहू को करंट लग गया, बहू को बचाने दौड़े ससुर भी करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि बहू के झुलसकर घायल होने पर बहू को इलाज के लिए सवाई माधोपुर ले जाया गया। यह घटना रविवार की रात को हुई।

जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड क्रं. 15 फक्कड़ चौराहा निवासी सीताराम शर्मा 60 वर्ष पुत्र जगन्नााथ शर्मा के मकान के ऊपर से 11 केवी बिजली लाइन गुजरी है। रविवार की रात करीब 10 बजे सीताराम की बहू मंजू पत्नी लेखराज शर्मा किसी काम से छत पर गई तो उसके हाथ बिजली लाइन के तारों से टच हो गए, ससुर सीताराम ने बहू को करंट की चपेट में देखा तो वह उसे बचाने के लिए दौड़ा, बहू तो उसने बचा ली, लेकिन सीताराम खुद करंट की चपेट में आ गया, हालांकि सीताराम को बचाने के लिए उसका बेटा मुकेश भी आया, लेकिन वह भी करंट के झटके से दूर जाकर गिरा। आसपास के लोगों ने किसी तरह बिजली लाइन को बंद कराकर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल में सीताराम की मौत हो गई। जबकि बहू मंजू को डॉक्टरों ने भर्ती कर उसका इलाज किया। उसके दोनों हाथ करंट से झुलस गए है। परिवार के लोग मंजू को इलाज के लिए जिला अस्पताल से सवाई माधोपुर ले गए।

मृतक व वार्डवासी दे चुके हैं कई बार आवेदन

इस घटना के लिए स्थानीय लोगों ने बिजली कंपनी को जिम्मेदार बता रहे हैं। क्योंकि बिजली कंपनी के अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बाद भी मकान के ऊपर से गुजरी 11 केवी बिजली लाइन को हटाया नहीं। इस संबंध में 22 जून 2021 को खुद मृतक सीताराम शर्मा ने बिजली कंपनी के अधिकारी के नाम लाइन को हटाने के लिए आवेदन दिया था, इसके अलावा वार्डवासी भी कलेक्टर से लेकर विधायक को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया।

कैप्शनः मृतक के घर के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local