श्योपुर(नईदुनिया प्र्रतिनिधि)। वीरपुर थाना क्षेत्र की पांचों कॉलोनी में रुवार रात 7 बजे गैस एजेंसी के सामने संचालित ढाबा पर खाना खाने के बाद 2 युवकों ने खाने का बिल देने से मना कर दियाा। ढाबा संचालक ने रुपयों की मांग की तो युवकों ने उनके साथ झूमाझटकी और गाली-गलौच कर डाली और वहां से चले गए। दबंग युवक देर रात करीब 10.30 बजे अपने समाज के 6 गांवों के करीब दो सैकड़ा लोगों को साथ लेकर ढाबा पर हमला करने पहुंच गए। आरोपियों ने ढाबा सहित गांव के कई घरों पर पथराव कर दिया। ढाबा संचालक के घर में घुसकर जमकर तोड़-फोड़ की। वीरपुर थाना पुलिस के द्वारा बार-बार समझाए जाने के बाद भी आरोपित नहीं माने। बाद में विजयपुर, ओछापुरा, रघुनाथपुर सहित श्योपुर पुलिस लाइन का बल मौके पर पहुंचने के बाद आरोपी मौके से भागे। पुलिस ने 19 नामजदों सहित 54 लोगों के खिलाफ विभिन्ना धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात करीब 7 बजे पांचों कॉलोनी गांव में संचालित ढाबा पर हाकिम रावत निवासी खोरियापुरा, उदय रावत निवासी गोहर खाना खाने गए। युवकों अपनी पसंद का खाना खाने के बाद ढाबा संचालक गोपालसिंह पुत्र किशनसिंह जादौन से यह कहकर खाने का भुगतान करने से इनकार कर दिया कि, खाना अच्छा नहीं बना। ढाबा संचालक ने कहा कि, अगर खाना अच्छा नहीं बना तो आपको खाना नहीं खाना था, इसी बात को लेकर युवकों ने संचालक से गाली-गलौच व अभद्रता कर दी और वहां से रुपये दिए बिना ही चले गए। करीब 11 बजे आरोपी युवक अपनी जाति के करीब 200 से ज्यादा लाठी-डंडाधारी लोगों को साथ लेकर ढाबा पर पहुंच गए और जमकर गाली-गलौच कर उनकी लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। ढाबे में कुर्सी-टेबल व पास की टाइल्स की दुकान में रखी टाइल्स, मार्बल आदि की तोड़फोड़ कर डाली। बचने के लिए ढाबा संचालक अपने घर की ओर भागने लगे तो आरोपित उनके पीछे दौड़ लगाकर उनके मोहल्ले में पहुंच गए और उनके घर सहित मोहल्ले के अन्य घरों पर जमकर पथराव करने लगे। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वीरपुर थाना पुलिस को दी तो पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई, लेकिन दबंगों की संख्या 200 से ज्यादा थी। इस वजह से पुलिस भी उन्हें समझाकर शांत करने का प्रयास करती रही लेकिन हमलावर पुलिस की भी कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं हुए और करीब एक घंटे से भी ज्यादा समय तक हंगामा करते रहे। विजयपुर, ओछापुरा, रघुनाथपुर और पुलिस लाइन से बज्र वाहन मौके पर पहुंच गया।

इन आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआइआर :

वीरपुर पुलिस ने उदय रावत, हाकिम रावत, भोलू रावत निवासी गोहर, हाकिम रावत, श्रीफल रावत, ध्रुव रावत, उत्तम मीणा निवासी खोरिया पुरा, पवन रावत, फोटूलाल रावत निवासी चक्कचांद खां, पदम रावत, दुर्गेश रावत, अंकुश रावत, कजल रावत, पवन रावत, उदय मीणा, उत्कृष्ण मीणा निवासी तेलीपुरा, हरप्रसाद रावत निवासी भैरुपुरा, दशरथ रावत दिमर्छा, कल्लारावत साथेर सहित 19 नामजदों और 35 अज्ञात सहित 54 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सेना के जवानों ने अपने अधिकारियों से की शिकायत, एसपी से भी फोन पर बात की

उपद्रवी लोगों ने जिस ढाबा संचालक के साथ मारपीट और उनके घरों पर पथराव किया है। वह भारतीय सेना के जवान के पिता हैं। देर रात जब सेना के जवान देवेद्रसिंह जादौन ने उन्हें घटना के बारे में फोन पर जानकारी दी तो उन्होंने अपने सेना के अफसरों से मामले की शिकायत की, इस पर सेना के अधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात करके जवान के स्वजनों को सुरक्षा प्रदान करने और भविष्य में इस तरह की कोई परेशानी न हो इसे लेकर चर्चा की।

वर्जन :

खाना खाकर उसका भुगतान नहीं करना और ऊपर से दबंगई दिखाने के लिए हमारे स्वजनों व गांव के अन्य लोगों के घरों पर पथराव करके उन लोगों ने कानून को हाथों में लिया है। इससे पहले भी वह 3 बार इस तरह का कृत्य कर चुके हैं, हमारे अधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों से बात की है, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है।

देवेंद्र सिंह जादौन, जवान भारतीय सेना

वर्जन :

आरोपियों ने खाना खाने के बाद बिल करने से इनकार कर दिया और रात को उनके साथ बहुत लोग पांचों कॉलोनी में उपद्रव करने आ गए। हमने उन्हें समझाया कि, अगर कोई बात है तो कानून है आप रिपोर्ट लिखवा सकते हैं, लेकिन उन्होंने पुलिस की बात भी नहीं सुनी, बाद में आरोपी भाग गए। 19 नामजदों सहित 50 के करीब लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

नरेंद्रसिंह राजपूत, थानाप्रभारी वीरपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags