श्योपुर। नईदुनिया प्रनितिधि

अंतर्राष्ट्रीय नशामुक्ति दिवस के अवसर पर रविवार को सामाजिक न्याय विभाग द्वारा प्रजापिता ब्रह्याकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सहयोग से नशे के दुष्परिणामों से जागरूक करने एक रैली निकाली और मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया। गोलंबर पर आयोजित कार्यक्रम में संस्था ने माला पहना कर शील्ड देकर नशामुक्ति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद संस्था की प्रबंधक राजयोगिनी तारा बहन ने कहा कि नशा हमारे जीवन को बर्बाद करने के साथ समाज में हमारी प्रतिष्ठा को भी धूमिल कर देती है। नशा पूरे समाज का विनाश कर देता और वह जीने योग्य सम्मान प्राप्त नहीं करता, इसलिए आप स्वयं और दूसरो को नशे से दूर रखने का संकल्प लें। इस दौरान हेल्पिंग हेल्थ संस्था से डा. गायत्री मित्तल, लीला मित्तल और मदन मोहन मित्तल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में गायत्री शक्तिपीठ के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी आदित्य चौहान ने भी नशा मुक्ति पर प्रकाश डाला। इस दौरान गणराज सेवा समिति के मैनेजर मनोज वैष्णव ने सभी को पुष्पाहार भेंटकर सम्मानित किया।

अस्पताल परिसर में सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला अस्पताल परिसर में रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। अस्पताल के डाक्टरों व स्टाफ ने मिलकर परिसर व बगीचे की सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

जिला अस्प्ताल परिसर में सुबह 9 बजे से साफ-सफाई का कार्य कर स्वच्छता का संदेश दिया गया। सफाई अभियान के तहत अस्पताल परिसर में कटीली झाड़ियों को काटकर साफ किया गया था एवं कचरा व पालिथीन को इकट्ठा कर नष्ट किया गया। इस दौरान सीविल सर्जन डा. आरबी गोयल ने कहा कि लोगों को साफ-सफाई के प्रति अपनी सोच को बदलना चाहिए। सभी को स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इसका निर्वाह करना चाहिए। सफाई अभियान के दौरान आमजनों को स्वच्छता अपनाकर पर्यावरण को स्वच्छ एवं इकोफ्रेंडली बनाने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर आरएमओ डा. प्रदीप शर्मा व अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close