श्योपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हर घर तिरंगा अभियान की समीक्षा बैठक शुक्रवार को कलेक्टर शिवम वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में केंद्रीय मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में पटेल चौक से शुरू होने वाली तिरंगा यात्रा तथा किला परिसर में आयोजित कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में जिला पंचायत सीइओ राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर टीएन सिंह एवं तिरंगा अभियान के नोडल अधिकारी उपस्थित थे। इसके अलावा एसडीएम विजयपुर नीरज शर्मा, सीईओ जनपद विजयपुर बलवीर सिंह कुशवाह गूगल मीट के माध्यम से बैठक में उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर शिवम वर्मा ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा वाहिनीयों के साथ मिलकर प्रत्येक घर पर तिरंगा झण्डा लगावाया जाए। उन्होने कहा कि 13 अगस्त से सभी घरों पर झंडा लगाया जाना जरूरी है। अभियान के तहत शहर और गांव में प्रत्येक घर पर 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करते हुए झंडे लगवाए जाए। उन्होने एसडीएम विजयपुर को निर्देश दिए कि विजयपुर कस्बा सहित संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में झंडे लगाए जाने की कार्रवाई की जाए। कलेक्टर शिवम वर्मा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 अगस्त को सुबह 10.30 बजे किला परिसर में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके उपरांत पटेल चौक से शहर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। जिसमे सभी नोडल अधिकारी एवं तिरंगा वाहिनीयों के सदस्य एवं आम नागरिक उपस्थित रहेंगे।

बॉक्सः

बरगवां में निकाली तिरंगा रैली

हर घर तिरंगा अभियान के तहत मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की प्रस्फुटन समिति, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास पाठ्यक्रम के बीएसडब्ल्यू एवं एमएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राओं तथा परिषद से जुड़ी स्वैच्छिक संगठनों द्वारा बढ़-चढ़कर भूमिका निभाई जा रही है। इसी क्रम में कराहल विकासखंड के बरगवां ग्राम में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति बरगवां के रामेश्वर जाटव, योगेंद्र वर्मा, छात्र विवेक शर्मा, रोहित शर्मा, सरपंच पुनिया, सचिव दीपचंद् गुर्जर और सहायक सचिव पप्पू पटेलिया एवं सब इस्पेक्टर ममता गुर्जर के साथ में सभी पुलिस कर्मियों द्वारा ग्राम बरगवां में चक्क से बरगवां तक रैली निकालकर हर घर तिरंगा का अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी लेने के लिए सभी को प्रेरित किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close