श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि।

नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में छह जुलाई को श्योपुर, बड़ौदा में नगर सरकार का चुनाव होगा। श्योपुर और बडौदा के 66 हजार 165 मतदाता 83 पोलिंग बूथों पर जाकर वोट डालकर नई नगर सरकार का चुनाव करेंगे। सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। सुरक्षा का मोर्चा संभालने के लिए 600 जवान तैनात रहेंगे।

उल्लेखित है कि, श्योपुर नगरपालिका के 23 वार्डों में मतदान के लिए 66 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें 10 मतदान केंद्रों को संवेदन शील और 3 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र की श्रेणी में रखा गया है। 6 जुलाई को 66 मतदान केंद्रो पर शहर के 54 हजार 167 मतदाता वोट डालेगे, जिनमें 27 हजार 965 पुरूष मतदाता और 26 हजार 201 महिला मतदाता व 1 अन्य मतदाता शामिल रहेंगे। नगर परिषद बडौदा में भी 6 जुलाई को वोटिंग होगी। यहां मतदान के लिए 17 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें 3 मतदान केन्द्र संवेदनशील और 2 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील है। 17 मतदान केन्द्रों पर 15 वार्डो में रहने वाले 12028 मतदाता वोट डालकर बडौदा की नई नगर सरकार का चुनाव करेगे। जिनमें 6440 पुरूष और 5588 महिला मतदाता शामिल रहेगे। वोटिंग ईव्हीएम मशीन से होगी।

बॉक्स

600 जवान संभालेंगे सुरक्षा मोर्चा

नगर पालिका श्योपुर और नगर परिषद बडौदा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्ना हो,इसके लिए पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह के द्वारा तग़ड़ी सुरक्षा व्यवस्था जमाई गई है। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ-साथ सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा श्योपुर में 8 सेक्टर मोबाइल टीम और बडौदा में 4 सेक्टर मोबाइल टीमे मतदान केन्द्रों पर नजर रखेगी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 600 जवान तैनात किए गए हैं।

श्योपुर और बडौदा में वोटिंग पर नजर रखने के लिए जहां ड्रोन से निगरानी की जाएगी। वहीं 6 थानो की स्पेशल टीम गठित की गई है,जिसमें संबंधित थाना प्रभारी और उनके जवान शामिल रहेंगे। कोतवाली और बडौदा थाना प्रभारी भी मोबाइल टीमें भी अपने-अपने थाना क्षेत्र में मतदान केंद्रो की निगरानी करेगी। 4 टीमें राजपत्रित अधिकारियों की अधिकारियों की बनाई गई। जो हर स्थिति से निपटने की तैयारियों के साथ मतदान केंद्रो का भ्रमण करेगी। जबकि 2 कंपनी रिजर्व रहेंगी।

बॉक्सः

मतदान सामग्री के साथ दल रवाना

श्योपुर एवं बडौदा में प्रथम चरण के होने वाले को लेकर कलेक्टर शिवम वर्मा एवं निर्वाचन प्रेक्षक आरपी भारती की उपस्थिति में शासकीय पालीटेक्निक कालेज से मतदान दलों को निर्वाचन सामग्री का वितरण कर सुरक्षा व्यवस्था के साथ 15 रूट बनाकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर टीएन सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज गढ़वाल तथा सहायक रिटर्निग आफीसर संजय जैन आदि उपस्थित थे। उधर नगर परिषद बडौदा में रिटर्निग आफीसर एसडीएम लोकेंद्र सरल की उपस्थिति में मतदान दलों को सामग्री वितरित की गई। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बडौदा से सभी मतदान दलों को सामग्री वितरण कर वाहनो के माध्यम से रवाना किया गया। मतदान दलों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए 06 रूट बनाए गए थे।

बॉक्सः

कलेक्टर, एसपी ने रात को किया मतदान केंद्रों का भ्रमण

मतदान से पूर्व मंगलवार की रात 8 बजे से कलेक्टर शिवम वर्मा एवं एसपी आलोक कुमार सिंह ने शहर के मतदान केंद्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान कलेक्टर, एसपी सिंचाई विभाग कार्यालय सिथित मतदान केंद्र 22, 23, 24 एवं पीजी कालेज में सिथित केंद्र 34, 35, 36 38 तथा शासकीय प्राथमिक विद्यालय नहर पर स्थिति मतदान केंद्र 27, 28, माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र 29, 30, वार्ड 11 अंबेडकर नगर, फक्कड़ चौराहा, कमालखेड़ी, करबला, गोरा बंगला स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बॉक्स

कहां कितने मतदाता करेंगे मतदान

निकाय वार्ड मतदान केन्द्र मतदाता उम्मीदवार

नपा श्योपुर 23 66 54167 133

नप बडौदा 15 17 12028 59

फोटो नंबर-07 08

कैप्शनः रात को शहर के मतदान केंद्रों का भ्रमण करते कलेक्टर, एसपी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close