श्योपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नवविवाहिता महिला ने ससुरालीजनों की दहेज प्रताड़ना के चलते जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस तरह का खुलासा विजयपुर तहसील के ग्राम ग्राम चिलवानी निवासी नवविवाहिता रीना यादव की मौत के मामले की पुलिस जांच के दौरान हुआ है। चिलवानी थाना पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद पति,सास,ससुर समेत 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चिलवानी निवासी नवविवाहिता रीना पत्नी धर्मवीर यादव की गत 4 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने के दौरान मौत हो गई। तत्समय पुलिस ने मर्ग दर्ज कर नवविवाहिता के शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच एसडीओपी विजयपुर निर्भय सिंह अलावा के द्वारा की गई। शादी के बाद से ही उसे ससुरालीजन 2 लाख रूपये दहेज में लाने के लिए प्रताड़ित करने लग गए जिससे परेशान होकर उसने आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में मृतक नवविवाहिता के पति धर्मवीर यादव, ससुर बाबू यादव,सास सेवा बाई, जेठ रामअवतार, जेठानी विमलेश बाई के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

बॉक्सः

तीन साल पहले हुई थी मृतका की शादी

चिलवानी थाना प्रभारी साधु सिंह गुर्जर ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान यह सामने आया कि शिवपुरी जिले की रहने वाली रीना की शादी वर्ष 2019 में चिलवानी निवासी धर्मवीर यादव से हुई थी तीन साल पहले दुल्हन बनकर ससुराल में आई नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लग गए थे।

बॉक्स

ससुराल वाले ने पुलिस मायके वालों को नही थी सूचना

चिलवानी थाना प्रभारी साधु सिंह गुर्जर ने बताया कि इस मामले में ससुरानीजनों ने नवविवाहिता की मौत के बाद इसकी सूचना न तो पुलिस को दी और न ही नवविवाहिता के मायके पक्ष के लोगो को दी गई। ससुरालीजन सीधे अंतिम संस्कार की तैयारी करने लग गए। किसी तरह इस मामले की जानकारी लगने पर मायके पक्ष के लोगो ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले में जांच पड़ताल शुरू की।

ॅ, नै ्र ुरैाी-जॅचबीः ॅीि-ुचिॅत ऋ

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close