Crocodile Video: मध्य प्रदेश में देर से ही सही, लेकिन भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच, प्रदेश के शिवपुरी में लोग उस समय हैरान रह गए जब 10 फीट लंबा मगरमच्छ हाईवे पर नजर आया। घटनाक्रम रन्नौद कस्बे का है। लोगों का कहना है यह मगरमच्छ माधव सरोवर तालाब से निकलकर सड़क पर आ गया। तत्काल वन विभाग को सुचना दी गई, जिसके कर्मचारियों ने इसे वापस तालाब में भेज दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। नीचे देखें वीडियो। शिवपुरी में बीते दो दिन में भारी बारिश हुई है।

छत्तीसगढ़ में भी पकड़ा गया 6 फंसी लंबा अजगर

छत्तीसगढ़ के कोरबा से भी ऐसी ही खबर है। बारिश के मौसम में पानी बिलों में घुस रहा, जिससे सांप-बिच्छू निकलकर बाहर घूम रहे। इस सीजन बड़ी संख्या में विभिन्न प्रजाति के सर्प पकड़े जा चुके हैं। इसी क्रम में रजगामार मार्ग में संचालित एक स्कूल के पीछे घूमते करीब छह फीट लंबे अजगर को पकड़ा गया। इसके बाद सर्पमित्रों की टीम ने अजगर को आबादी से दूर सुरक्षित विचरण करने जंगल में छोड़ दिया।

एक दिन पहले ही इसी क्षेत्र से तालाब में बतख का शिकार करते एक अजगर को पकड़ा गया था। उसके नजदीक ही एक और अजगर घूमते दिखाई देने पर रैप्टाइल केयर एंड रेस्क्यूअर सोसाइटी (आरसीआरएस) नामक संस्था संचालित कर रहे सर्पमित्र अविनाश यादव को फोन कर जानकारी दी और रेस्क्यू करने बुलाया गया। स्कूल प्रबंधन ने भवन के पीछे ही परिसर में कुल छह बतख पाल रखे थे। धीरे-धीरे कर बतख गायब होने लगे और उनका कहीं पता नहीं चल रहा था। यह अजगर सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल के पिछले हिस्से में देखा गया। अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे अविनाश की टीम ने अजगर को ढूंढ़ निकाला, जिसके बाद उसे पकड़ने ऑपरेशन शुरू किया गया।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020