EOW Raid in Shivpuri: अभिषेक शर्मा, शिवपुरी नईदुनिया। शिवपुरी जिले में ईओडब्ल्यू की टीम ने 36 घंटे के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू की टीम ने आज तड़के लगभग 5 बजे शहर की इंद्रपुरम कालोनी में स्थित पेक्स सोसाइटी(प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति) पचावली के समिति प्रबंधक माधुरी शरण पुत्र देवी शरण भार्गव के निवास पर छापामार कार्रवाई काे अंजाम दिया। विजिलेंस टीम को बड़ी मात्रा में समिति प्रबंधक के पास से अनुपातहीन संपत्ति मिली है। जिसके दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। मिली संपत्ति का आंकलन करोड़ों में है। जिसमें बड़े पैमाने पर अचल संपत्ति सहित सोना और अन्य एसेट्स भी मिलने की बात कही जा रही है। ईओडब्ल्यू ने माधुरी शरण के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 संशोधित अधिनियम 2018 की धारा 13(1)ख 13(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। गाैरतलब है कि 5 अक्टूबर को ईओडब्ल्यू ने शिवपुरी के नरवर में एक रोजगार सहायक रामकुमार कोली को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था। इसके ठीक 36 घंटे बाद इस समिति प्रबंधक के घर छापामारी की इस कार्रवाई काे अंजाम दिया है।

पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू अमित सिंह के निर्देशन में ईओडब्ल्यू डीएसपी सतीश चतुर्वेदी, निरीक्षक यशवंत गोयल, शैलेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर भीष्म तिवारी, योगेंद्र दुबे घनश्याम भदौरिया, महिला एसआइ नीलम श्रीवास्तव, एकता दीक्षित, भक्ति पाराशर, आरक्षक नरेश, सत्य प्रकाश ने शिवपुरी में पेक्स साेसायटी के प्रबंधक के घर छापा मारा। टीम के साथ पुलिस लाइन शिवपुरी का फोर्स भी मौजूद रहा। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक मात्र 13000 रुपये वेतन पाने वाले माधुरी शरण भार्गव की सेवा में आने से आज तक कुल वेतन से अर्जित आय ही 13 लाख हो रही है, जबकि उसके यहां से आय के अनुपात से कई गुना अधिक संपत्ति मिली है। जांच के दौरान कई हेक्टेयर भूमि और अन्य अचल संपत्ति मिली है। 0.52 हेक्टेयर 0.57 हेक्टेयर और 0.32 हेक्टेयर भूमि पचावली में हाेने के प्रमाण मिले हैं। गणेश कालोनी में दुकान, एक फोर व्हीलर कार, 2 मोटर साइकिल, 1 एक्टिवा, कृष्ण पुरम में आलीशान भवन, माधुरी शरण की पत्नी रजनी के नाम पचावली में 0.90 हेक्टेयर भूमि, 0.74 हेक्टेयर भूमि मनियर, 0.14 हेक्टेयर का प्लाट, 0.010 हेक्टेयर का प्लाट, कोलारस के जगतपुर में प्राइम लोकेशन पर 3000 वर्ग फीट का प्लाट मिला है। इसके अलावा इंद्रपुरम में दो मंजिला मकान पत्नी रजनी के नाम मिला है।

इसी मकान के सामने पुत्र गिर्राज के नाम एक दो मंजि़ल मकान, दो मंजिल मकान पचावली में और एक स्वीट शाप भी है। शिवपुरी में ही एक और निर्माणाधीन मकान 2 मंजिल मकान मिला है। माधुरी शरण की पत्नी रजनी के नाम 1525 वर्ग फुट का प्लाट मनियर शिवपुरी में मिला है। गिर्राज पुत्र माधुरी शरण शर्मा के नाम पचावली में 2.86 हेक्टेयर भूमि 1.41 हेक्टेयर भूमि शिवपुरी के मनियर में 0.006 हेक्टेयर का प्लाट माधुरी शरण के भाई कृपा शरण के नाम है, जो सेल्स मेन है। इसके नाम भी पचावली में भूमि और मनियर शिवपुरी शहर में भूखंड मिले हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local