शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आनलाइन लोन देने वाली एक फर्जी कंपनी ने युवक को अपने जाल में फंसा लिया और उससे 26400 रुपये भी ठग लिए। युवक ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की है। अब युवक को उसके अश्लील फोटो बहुप्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। उसका वाट्सएप और संपर्क के सभी मोबाइल नंबर भी हैक कर लिए हैं। उसे एक लड़की के साथ उसके अश्लील फोटो भी बनाकर भेजे गए हैं। उसके पास धमकी भरे फोन भी आ रहे हैं। इसमें एक नंबर तो पाकिस्तान का है और उसका कोड 92 है। इसे लेकर उमेश ने एक आवेदन एसएसपी को सौंपा है।

पीड़ित उमेश भार्गव ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर 923263877207 और अन्य नंबरों से कई बार फोन आए। फोन करने वाले ने युवक को झांसा दिया कि हम लोन एप कंपनी से बोल रहे हैं और यदि आप हमारी कंपनी से लोन लेंगे तो तुरंत लोन स्वीकृत हो जाएगा और आपके लिए एक आकर्षक आफर है। भार्गव ने बताया कि कई बार उन्होंने मना किया, लेकिन ठगों के फोन उन पर लगातार आते रहे। इसके बाद उन्होंने आधार कार्ड और पैन कार्ड ठगों द्वारा बताए गए वाट्सएप नंबर पर डाल दिए। इसके तुरंत पश्चात उनके खाते में 12 जनवरी को ही 10 हजार रुपये आ गए।

वाट्सएप पर कांटेक्ट लिस्ट हैक कर ली

भार्गव ने बताया कि यह देखकर मैं चौंक गया और मैंने ठगों को कई बार फोन लगाया, लेकिन फोन लगा नहीं। रुपये आने के 5 दिन बाद मेरे वाट्सएप पर मेरी कांटेक्ट लिस्ट और मेरी फोन गैलरी को ठगों ने हैक कर लिया और उन्होंने मेरा फोटो कई युवतियों के साथ अश्लील फोटो बनाकर के मुझे सेंड किए और कहा कि इज्जत बचानी है तो लोन के 10 हजार रुपये और 8 हजार 500 रुपये ब्याज के तुरंत भेजो। अपने अश्लील फोटो देखकर उमेश घबरा गया और बदनामी से बचने के लिए उसने अकांउट में 18 हजार 500 रुपये डाल दिए।

ठग बोले अब 23 जनवरी को बात करेंगे

इसके बाद ठगों ने कहा कि उनके पास राशि नहीं आई है। दोबारा पैसे भेजो। मैंने पैसे न होने पर असमर्थता जाहिर की तो ठगों ने कहा कि 7 दिन की तुम्हें मोहलत देते हैं। ब्याज के 7900 रुपये और भेजो। इसके बाद फरियादी ने 7900 रुपये और भेज दिए। इसके फिर से ठगों का फोन आया और बोले की कि अब तुमसे 23 जनवरी को बात करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close