शिवपुरी, करैरा। वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नए अमोला सब रेंज प्रभारी मोहन स्वरूप गुप्ता पर अवैध खनन माफियाओं ने कार से रोककर हमला किया। उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में शिवपुरी रेफर किया गया है। अमोला सब रेंज प्रभारी मोहन स्वरूप गुप्ता को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ लोग करमई के जंगल से अवैध पत्थर की खदान से निकले पत्थर का ट्रैक्टर से परिवहन कर रहे हैं। जिस पर मोहन स्वरूप गुप्ता एवं अपने अन्य दल बल के साथ कार्रवाही करने के लिए पहुंचे, लेकिन जब तक खनन माफिया अपने ट्रैक्टर को तेज गति से भगाते हुए नावली गांव के अंदर ले गए।

ट्रैक्टर का पीछा वन विभाग की टीम द्वारा किया जा रहा था, इसी दौरान ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर मालिक एवं अन्य खनन माफियाओं को इसकी सूचना दी जिस पर खनन माफियाओं द्वारा एक कार से वन विभाग की गाड़ी का रास्ता रोककर चालक पर 315 बोर का देसी कट्टा तान दिया। इसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया और वन विभाग के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

जैसे तैसे वन विभाग के कर्मचारी अपने घायल डिप्टी रेंजर व अन्य कर्मचारियों की जान बचाकर भागे और घायल अवस्था में डिप्टी रेंजर अन्य कर्मचारियों को शिवपुरी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इसके बाद खोड पुलिस चौकी पर घटना की जानकारी देते हुए 5 लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा एवं प्राणघातक हमले जैसी गंभीर धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध करने शिकायत की।

Posted By: Prashant Pandey

fantasy cricket
fantasy cricket