शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिध)। जिले के नरवर ब्लाक के चकरामपुर में एक कोबरा सांप ने घोड़ा पछाड़ सांप को निगल लिया जिससे घोड़ा पछाड़ सांप की मौत हो गई। यह पूरी वाक्या एक क्लिनिक में हुआ। मौके पर पहुंचे स्नेक सेवर ने कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा सांप को पकड़ा, जिसके बाद ग्रामीणों के सामने कोबरा सांप ने निगले हुए घोड़ा पछाड़ सांप को उगला, जिसे देख ग्रामीण दंग रह गए।

ग्राम चकरामपुर में रंजीत सिंह भदौरिया एक क्लीनिक संचालित करते है। गुरुवार सुबह जब रंजीत सिंह भदौरिया ने अपनी क्लिनिक खोली तो उन्हें क्लिनिक के भीतर एक 6 फ़ीट लंबा काले रंग का सांप दिखा, जिसे देख वह डर गए और इसकी सूचना ग्रामीणों दी। ग्रामीणों ने क्लीनिक में घुसे जहरीले काले रंग के सांप के होने की सूचना नरवर क्षेत्र के मशहूर स्नेक सेवर सलमान पठान को दी। मौके पर पहुंचे स्नेक सेवर ने मशक्कत के बाद सांप को क्लिनिक से बाहर निकाला। इसी दौरान सांपों की जानकारी रखने वाले सलमान पठान ने बताया यह काले रंग का सांप इंडियन रेप कोबरा है और इसने कुछ निगला हुआ है। जब सलमान ने गहनता से जांच की तो पता चला कि कोबरा ने एक पूरा सांप अपने अंदर निगल लिया था। इसके बाद कोबरा के पेट से सांप को निकलवाने की प्रक्रिया शुरू की तो कुछ देर बाद कोबरा ने पांच फीट लंबे सांप को बाहर उगल दिया। रेस्क्यू के बाद कोबरा सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

डाक्टर सहित लोगों के लिए थी अनौखी घटना: डाक्टर व वहां पर मौजूद लोगों के लिए यह अनौखी घटना थी। क्योंकि लोगों को मालुम था कि सांप कुछ भी निगल सकता है। लेकिन पूरा उगल भी सकता है। ऐसा किसी ने नहीं देखा था। ऐसे में पूरी घटना को देखने के लिए सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए थे।

डरे हुए भी थे लोग: जब तक स्नेक सेवर मौके पर पहुंचे उससे पहले तक वे सभी लोग डरे हुए थे। क्योंकि कोबरा सांप काफी बड़ा था और यदि छूट जाता तो लोगों के लिए मुश्किल हो जाती।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close