MP Panchayat Chunav 2022: शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। करैरा में पंचायत चुनाव में समर्थकों द्वारा अपने प्रत्याशी को वोट डालने के लिए कई तरह के प्रलोभन दे रहे हैं। कई जगह पर यह दांव प्रत्याशियों पर उल्टा भी पड़ रहा है।

सड़ गांव में एक सरपंच प्रत्याशी के समर्थकों ने ग्रामीणों को 100-100 रुपये के नोट और महिलाओं को साड़ियां बांटी। यह बात मतदाताओं को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने इसका विरोध किया। ग्रामीणों ने गांव के चबूतरे पर रुपये और साड़ियां रख दी। इसके बाद थाने में भी इस मामले की शिकायत कर दी जिस पर तीन लोगों पर मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

करैरा थाने में फरियादी बलवीर सिंह रावत निवासी सड़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मंगलवार रात को जब वह अपने घर पर थे। तब करीब बजे कार से बंटा रावत, रंजीत रावत, अतरसिंह रावत आए और उन्होंने गाड़ी में से साडिय़ां निकालकर आदिवासी बस्तियों में बांटना शुरू कर दीं।

आरोपितों ने बाबूलाल आदिवासी, सुल्तान आदिवासी और शिवदयाल आदिवासी को एक-एक साड़ी और 100-100 रुपये देकर कहा कि सरपंच पद हेतु वोट अंगूरी बाई को ही देना है। इसलिए हम आपको साड़ी और रुपये बांट रहे हैं।

फरियादी ने कहा कि मैंने इसका विरोध किया और कहा कि वोटरों को क्यों लालच दे रहे हो। इस पर वह मुझे धमकाने लगे और इसके बाद ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए तथा उन्होंने मतदाताओं ललचाने का विरोध शुरू किया। जिन लोगों को साड़ी और रुपये बांटे गए थे, वह उन्होंने चबूतरे पर डाल दिए। पुलिस ने बंटा उर्फ हेमंत रावत, अतर सिंह रावत और रंजीत सिंह रावत पर 188 और 171-ई के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close