करैरा।करैरा में लगे बैंकों के एटीएम बूथ में सुराा के कोई इंतजाम नहीं हैं। यही वजह है कि पूर्व में यहां एटीएम ब्लास्ट सहित चोरी की घटना घटित हो चुकी हैं। इतना सब होने के बाबजूद लापरवाही का आलम यह है कि बूथ में कोई गार्ड तैनात नहीं रहता है, जबकि कागजों में बूथ पर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात रहना दर्शाया जा रहा है। खास बात यह है कि एटीएम बूथ की सुरक्षा में तैनात कंपनी की यह लापराही बैंक अधिकारियों के संज्ञान में होने के बाबजूद वह अनजान बने बैठे हुए हैं। बात अगर सुविधाओं की करें तो एटीएम बूथ में नियमानुसार एसी लगाया जाना चाहिए लेकिन वहां पंखे लगाए गए हैं। करैरा नगर में पुलिस चौकी सहायता केंद्र , काली माता मन्दिर , पुराना बस स्टैंड फूटा तालाब , पुरानी तहसील न्यायालय के पास लगे एटीएम बूथ पर पर कोई गार्ड नहीं है जिससे मशीनों की साफ सफाई और देखरेख बनी रहे। बताया जाता है कि एक गार्ड है जो इन चारों एटीएम मशीनों पर झाड़ू लगवाने के लिए एक-एक हजार रुपये में सफाई कर्मी लगाये हुए है। यह फर्जी लोंगों की ड्यूटी दर्शाकर हर माह फर्जी बिल, बाउचर के जरिये मोटी रकम बैंकों से वसूल कर रहे है । इसके साथ-साथ करैरा पुरानी तहसील न्यायालय वाले एटीएम की मशीन तक खराब हो चुकी है जो ठीक तरह काम नही कर रही है।

इनका कहना

मैंने तो कई वार आवेदन सम्बंधित अधिकारियों को लिखित रूप से दिए इसके बाद भी न तो एटीएम मशीन पर गार्ड की व्यवस्था हुई । और न ही एटीएम मशीन की के अंदर एसी पंखा लगा है। उपभोक्ताओं को पैसे निकालते समय अंदर घुटन महसूस होती है।

हरिकिशन बिलैया

उपभोक्ता

-अगर ऐसी किसी अन्य एटीएम में समस्या है तो हम जरूर एटीएम के प्रबन्धक को अवगत कराएंगे। इसके अलावा जो गार्ड न होने की समस्या है इसकी में जानकारी लेकर ही बता पाऊंगा । अमर वर्मा

एसबीआई गांधी रोड़ प्रवन्धक

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close