शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

अमोलपठा में कियोस्क संचालक से हुई लूट के एक मामले को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। इसमें पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि अमोलपठा का ही एक स्थानीय बदमाश ग्वालियर के हिस्ट्रीशीटर को रैकी कर शिकार की जानकारी देता था। इसके बाद ग्वालियर का हिस्ट्रीशीटर मुरैना और अन्य जगह के बदमाशों को वारदात के लिए भेजता था। यह लोग शिवपुरी के साथ गुना, दतिया और मुरैना में भी वारदातें करते थे और वहां इन पर कई मामले भी दर्ज हैं। लूट के लिए रैकी करने वाला कियोस्क संचाकल का पड़ोसी ही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कियोस्क संचालक अमित पुत्र दामोदर लक्षकार से अमोलपठा जाते वक्त दांगीपुरा तिराहे के पास कट्टा अड़ाकर 1.90 लाख रुपये, फिंगर प्रिंट मशीन, मोबाइल, लैपटॉप आदि लूट लिए थे। इसके बाद 28 अगस्त को फिर से इसी कियोस्क संचालक के साथ उसी जगह पर लूट की घटना हो गई थी। यह मामला पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। इन दोनों लूट की वारदातों में से पुलिस ने पहली लूट का मामला ट्रेस कर लिया है। इसमें चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक का नाम डग्गी राजा चौहान बताया जा रहा है। यह कियोस्क संचालक अमित का पड़ोसी ही है और उसके पता था कि हर दिन वह रुपये लेकर जाता है। डग्गी की जेल में रहने के दौरान ग्वालियर के एक हिस्ट्रीशीटर से दोस्ती हुई थी। उसने अमित की रैकी कर उसे जानकारी दी और इसके बाद मुरैना के बदमाशों ने आकर लूट की घटना को अंजाम दिया। इन्हें पुलिस ने रिमांड पर लिया है जिससे और भी वारदातों का खुलासा होने की संभावना है। आरोपितों के पास से 21 हजार रुपये, लैपटॉप, मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरेापितों ने एक जगह लूटे गए मोबाइल से पेटीएम का इस्तेमाल भी किया था जिससे पुलिस को जांच में मदद मिली।

दांगीपुर चौराहे से पकड़ गए आरोपित

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि मुखबिर से यह सूचना मिल गई थी कि अमोलपठा के ही एक व्यक्ति ने ग्वालियर व मुरैना से बदमाश बुलवाकर लूट कराई है। उसके गांव और आसपास पुलिस ने दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद गुरुवार को थाना प्रभारी अमोला अमित चतुर्वेदी को सूचना मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपित दांगीपुरा तिराहे के पास अमोलपठा रोड़ पर बैठे हैं। यहां से पुलिस ने चार को पकड़ लिया जबकि एक आरोपित जंगल का फायदा उठाकर भाग गया। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने टीम को कैश रिवॉर्ड देने की घोषणा भी की है। इस कार्रवाई में चौकी प्रभारी आमोलपठा पुनीत वाजपेयी, सउनि विवेक भट्ट, राकेश सेंगर, प्रआर. दामोदर , आर. संदीप राठौर, शिवम यादव, नागेन्द्र जाट, शिवम विश्वकर्मा, सुनील धाकड़, पवन, संजीव श्रीवास्तव, रामलक्ष्मण, रामनरेश राठौर, प्रमोद कुशवाह, नीतेन्द्र, राजपाल, अजेन्द्र परिहार, जसपाल, कुलदीप बाथम, जितेन्द्र रावत थाना दिनारा आदि की सराहनीय भूमिका रही।

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local