कोलारस। नईदुनिया न्यूज

सहकारी बैंक में घटित हुए करोड़ों के बहुचर्चित घोटाले के मास्टरमाइंट राकेश पाराशर व उनके स्वजनों के नाम से कोलारस नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में 12 स्थानों को चयनित कर सहकारिता विभाग ने साइनबोर्ड गाडकर वसूली हेतु संपत्ति को अधिग्रहण करने की कार्यवाही को अंजाम दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को सहकारिता आयुक्त भोपाल के निर्देशन में जिला सहकारी से उप पंजीयक कार्यालय शिवपुरी लोकेश शर्मा के नेतृत्व में सहकारी, राजस्व व पुलिस अमले द्वारा राकेश पाराशर व उसके स्वजनों की संपत्ति पर कुर्की के साइन बोर्ड लगा दिए।

गौरतलब है कि भोपाल 13 सदस्यीय जांच दल ने जांच के बाद कोलारस पुलिस थाने में एक पुलिस प्रथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें 5 करोड़ 31 लाख की हेरा-फेरी सिध्द होना बताया गया। इस कार्यवाही के तुरंत बाद आरोपित राकेश पाराशर व उनके स्वजनों की संपत्ति सहकारी विभाग द्वारा जप्त करने की कबायत तेज हो गई। हालांकि इस मामले में तीनों आरोपित पुलिस के पकड़ने से पहले ही फरार हो गए। घोटाले के मास्टरमाइंड रहे राकेश पाराशर सहित उनके परिवार के एक दर्जन सदस्य गायब हैं और पुलिस उन तक पहुंच नहीं पाई है। इस मामले में यहां पुलिस का ढ़ीला रवैया नजर आ रहा है तो वहीं बैंक प्रबंधन लगातार सख्ती बरत रहा है।

इनका कहना है

आज हमारे द्वारा सीसीबी घोटाले में संलिप्त राकेश पराशर और उसके स्वजनों की चिन्हित 12 संपत्तियों पर साइन बोर्ड लगा दिए हैं। ताकि इनको खुर्द-बुर्द न किया जा सके और आगामी समय मे गबन हुई राशि को इसकी नीलामी कर वसूली जा सके।

लोकेश शर्मा, वसूली अधिकारी

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local