Shivpuri Accident: शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरुवार-शुक्रवार को हुए चार सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। चारों ही हादसों की वजह लापरवाही और यातायात के नियमों की अनदेखी रही। पहली बड़ी घटना रन्नाौद थाना क्षेत्र में हुई। रन्नाौद से शिवपुरी जा रहा मिर्ची से भरा ट्रक पचावला की पुलिया पर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 मजदूर हादसे में घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए कोलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल हुए तीन मरीजों को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है। चालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया।

पुलिया के पास बेकाबू होकर पलटा ट्रक

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर एक आयशर ट्रक रन्नाौद से मिर्ची भरकर शिवपुरी के लिए रवाना हुआ था। इसमें मिर्ची भरी होने के साथ एक दर्जन मजदूर भी सवार थे। रन्नाौद से थोड़ी दूरी चलने पर जैसे ही ट्रक सजाई से आगे पचावला के पास पहुंचा तो वहां पुलिया के आगे यह अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक के पलटने से इसमें बैठे हुए मजदूर ट्रक और मिर्चियों के कार्टनों के नीचे दब गए। हादसे में शैलू पुत्र संतोष परिहार उम्र 24 निवासी सेसई सड़क और लाखन पुत्र बादाम सिंह यादव उम्र 28 साल निवासी सेसई सड़क की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में हक्कू परिहार उम्र 24 वर्ष, जगदीश योगी उम्र 33 वर्ष, विक्की ओझा, धर्मेंद्र, अंकित यादव, विक्की जाटव आदि घायल हुए हैं। सभी घायल मजदूर सेसई सड़क के रहने वाले हैं। इसमें तीन गंभीर घायल हैं।

तेज रफ्तार की वजह से हादसा

घायल मजदूरों के अनुसार पचावला की पुलिया पर अंधा मोड़ है। इसके बाद भी ट्रक चालक ने अपनी रफ्तार कम नहीं की और मोड़ पर तेज रफ्तार के कारण यह पलट गया। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद कुछ मजदूर इतनी बुरी तरह फंसे कि उन्हें निकालने में आधे घंटे तक मशक्कत करना पड़ा। ग्रामीणों के अनुसार अंधे मोड़ पर ठीक से कोई संकेतक नहीं लगे हुए हैं जिससे पता चल सके कि आगे अंधा मोड़ है। हादसे के बाद ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया। रन्नाौद थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी ने बताया कि ट्रक चालक द्वारा लापरवाही से वाहन चलाने से हादसा हुआ है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन हादसों में भी हुईं मौतें

विवेक शाक्य उम्र 20 वर्ष निवासी अंबेडकर कालोनी शिवपुरी गोदाम से काम करके वापस लौट रहा था। रात ज्यादा हो जाने उन्हें घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो विवेक, उसका भाई हेमंत और एक अन्य पहले से ओवरलोड गोदाम मालिक के एक ट्रक की छत पर बैठ गए। रास्ते में विवेक एक बिजली के तार में उलझ गया और नीचे गिर गया। नीचे गिरकर वह ट्रक की चपेट में आ गया। ऊपर बैठे उसके दोनों दोस्ता गाड़ी रोकने के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन ड्राइवर ने उनकी आवाज नहीं सुनी और वह ट्रक चलाता रहा। जब थोड़ी दूरी पर उसने ट्रक रोका तब तक विवेक गंभीर घायल हो चुका था और अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि ट्रक की छत पर बैठकर विवेक मोबाइल मोबाइल चला रहा था और इसी कारण वह बिजली के तार नहीं देख पाया। ट्रक की छत पर सफर करने का उनका निर्णय ही मौत का कारण बन गया।

ट्रैक्टर के नीचे दबा शख्स

भौंती थाना क्षेत्र के दुल्हई गांव में ट्रैक्टर के मडगार्ड पर बैठा देवेंद्र लोधी ट्रेक्टर के नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मजबूत सिंह लोधी ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। फरियादी धर्मेंद्र पुत्र गयाप्रसाद लोधी निवासी हमीरपुर ने अपने साले जयप्रकाश लोधी और सुखदेव लोधी के साथ थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 24 नबंवर की रात करीब 10 बजे हम तीनों अपनी बाइक से ग्राम दुल्हई से फूलपुर डांडा जा रहे थे। हमारे आगे मजबूत सिंह लोधी निवासी दुल्हई अपना नया नीले रंग का स्वराज ट्रैक्टर लेकर चल रहा था। उसके साथ उसका साला देवेंद्र पुत्र गोपाल लोधी निवासी दुल्हई भी था जो ट्रैक्टर के मडगार्ड पर बैठा था। जैसे ही ट्रैक्टर दुल्हई गांव के आगे नहर के पास पहुंचा तभी ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और नहर में जाकर गिर गया।

आपे वाहन पलटा, एक की मौत

दिनारा थाना क्षेत्र के झांसी हाइवे रोड़ पर स्थित फूला माता मंदिर के सामने एक आपे वाहन क्रमांक यूपी 93 सीटी 1171 पलट गया। जिससे आपे में बैठे परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए। इनमें से सुरेंद्र की गंभीर हालत के चलते उसे झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं उसका भाई महेंद्र सिंह परमार और भतीजा राजा सिंह परमार को मामूली चोटें आईं। उक्त तीनों ग्राम डांडा से मृतक सुरेंद्र सिंह परमार का इलाज कराने के लिए झांसी ले जा रहे थे और इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गए। पुलिस ने आपे चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।

Dindori News : कांग्रेस ने 50 साल से अधिक शासन किया, लेकिन आदिवासियों को अधिकार नहीं दिए : श‍िवराज

Seoni News : बरघाट सीएमओ की सेवा समाप्त करने कलेक्टर ने भेजा प्रस्ताव

Bilaspur Crime News: शादी की सालगिरह में बहन को उपहार देने लाए सोने व हीरे के जेवर चोरी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close