शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में सभी अधिकारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। प्रधान जिला न्यायाधीश दीपक गुप्ता, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला न्यायाधीश एवं सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण अर्चना सिंह ने शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि रक्तदान सर्वश्रेष्ठ दान है। यह जरूरतमंदों की मदद करता है। शिविर के दौरान रक्तदान के महत्व पर चर्चा की गई। प्रधान न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने कहा कि आपका रक्तदान किसी के लिए जीवनदान हो सकता है, इसलिए इसे महादान भी कहा जाता है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित किए गए रक्तदान शिविर का उद्देश्य सेफ और सुरक्षित ब्लड डोनेशन को लेकर वैश्विक स्तर पर जागरूकता बढ़ाना है।

रक्तदान शिविर में मानव सेवा के लिए 65 यूनिट रक्तदान किया गया। शिविर में कलेक्टर पुलिस अधीक्षक न्यायाधीश सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने रक्तदान किया। रक्तदान के महत्व को समझते हुए अधिवक्ता सत्येंद्र सक्सेना की बेटी अरुणिमा सक्सेना जो मुंबई में से अपने गृह नगर आई थी। वह वर्तमान में मुंबई में रिलायंस कंपनी में डिप्टी मैनेजर के पद पर पदस्थ हैं। कार्यक्रम की सूचना मिलने पर वह अपने पिता के साथ रक्तदान करने पहुंची। उन्होंने अन्य सभी लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया।

हर घर तिरंगा अभियान की शपथ दिलाई

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने एडीआर भवन में उपस्थित न्यायाधीश अधिकारी कर्मचारियों को हर घर तिरंगा अभियान की चर्चा करते हुए सभी को इस अभियान में भागीदारी करने के लिए शपथ दिलाई।

तिरंगा हाथ में लेकर निकाली रैली

शिविर का शुभारंभ करने के बाद न्यायाधीशगण, कलेक्टर पुलिस अधीक्षक ने तिरंगा झंडा हाथ में लेकर रैली निकाली और रैली के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान में सभी की भागीदारी के लिए संदेश दिया।

जरूरतमंदों के लिए आगे आए सीआइएटी अधिकारी व जवान

बड़ौदी स्थित सीआरपीएफ सीआइएटी में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी व जवान देश सेवा में लगे हुए तो वहीं जनसेवा और समाजसेवा के साथ जरूरतमंदों की सेवा में भी आगे हैं। इसी क्रम में संस्थान के कमांडेट सुरेश कुमार यादव के निर्देशन में शिविर में जवानों ने भी रक्तदान दिया। शिविर में सीआरपीएफ सीआइएटी संस्थान के सहायक कमांडेट अनूप कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार निरीक्षक, सिपाही चालक अमित कुमार और सिपाही कार्तिक के साथ और भी अन्य जवानों ने आगे रक्तदान किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close